राजस्थान

rajasthan

Action By Dholpur Police : गोवंश से भरा कंटेनर जब्त, आरोपी पुलिस को चकमा देकर हुए फरार

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Nov 4, 2023, 10:42 AM IST

धौलपुर की सैपऊ थाना पुलिस ने गश्त के दौरान गोवंश से भरा एक कंटेनर जब्त किया है. कार्रवाई के दौरान गाड़ी का चालक और गौ तस्कर मौके से फरार हो गए.

Action of Saipau police station of Dholpur
गोवंश से भरा कंटेनर जब्त

हेड कांस्टेबल राजकुमार

धौलपुर. सैपऊ थाना पुलिस ने शनिवार तड़के धौलपुर-जयपुर हाइवे पर बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. बजरंग दल के कार्यकर्ताओं की सूचना पर पुलिस की गश्ती टीम ने गोवंश और नंदी से भरे एक कंटेनर को जब्त किया. जिसमें करीब 30 से 35 गाय थे. वहीं, कार्रवाई के बाद पुलिस ने सभी गोवंशों को बिजौली स्थित गोशाला भेजा दिया. हेड कांस्टेबल राजकुमार ने बताया कि शनिवार तड़के पुलिस की ओर से धौलपुर-जयपुर हाइवे पर स्थिति कैथरी गांव के पास टोल प्लाजा पर पुलिस गश्ती कर रही थी. इस दौरान पुलिस टीम को मुखबिर से सूचना मिली कि कंटेनर में गोवंश भरकर ले जाया रहा है.

सूचना पर टोल प्लाजा के नजदीक सघन नाकाबंदी कर वाहनों की चेकिंग शुरू की गई. इस बीच गोवंश से भरी कंटेनर वहां आई, जिसे रुकवाया गया. गाड़ी में करीब 30 से 35 गाय और नंदी भरे थे. कार्रवाई के दौरान वाहन चालक और गौ तस्कर खेतों में कूद कर फरार हो गए. पुलिस ने मौके से कंटेनर को जब्त कर लिया है. वहीं, गोवंशों को दस्तयाब कर बिजौली गोशाला भेज दिया गया.

पढ़ें :Action Against Illicit Liquor : झुंझुनू में पुलिस की बड़ी कार्रवाई, करीब 30 लाख रुपए कीमत की अवैध शराब जब्त, ट्रक चालक गिरफ्तार

गोवंश का कराया जाएगा मेडिकल : हेड कांस्टेबल ने बताया कि पशु चिकित्सकों की टीम को मौके पर बुलाया गया है. गोवंश का मेडिकल कराया जाएगा. पुलिस टीम गौ तस्करों का पीछा कर रही है, जिन्हें शीघ्र गिरफ्तार कर लिया जाएगा. आरोपियों के खिलाफ गोवंश और पशु क्रूरता अधिनियम में आपराधिक प्रकरण दर्ज कर लिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details