राजस्थान

rajasthan

Action against cow smuggling : मध्यप्रदेश से यूपी जा रहा था गोवंश से भरा ट्रक..धौलपुर पुलिस ने 30 गोवंश को कराया मुक्त

By

Published : Jan 10, 2022, 12:06 PM IST

Updated : Jan 10, 2022, 4:04 PM IST

धौलपुर जिले की सैंपऊ थाना पुलिस ने सोमवार सुबह बड़ी कार्रवाई (Action against cow smuggling) की. यहां नेशनल हाइवे 123 पर रजौरा कला टोल प्लाजा के पास पुलिस ने कैंटर गाड़ी से 30 गोवंश को मुक्त कराया (Action against smuggling of cattle ) है. गाड़ी के अंदर 1 गोवंश मृत मिला. हालांकि आरोपी खेतों में कूदकर फरार हो गए. पुलिस ने गाड़ी को कब्जे में लेकर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है.

Cow smuggling in Dholpur
Cow smuggling in Dholpur

धौलपुर. राजस्थान से होकर गोवंश की तस्करी (Cow smuggling in Dholpur) बदस्तूर जारी है. धौलपुर जिले की सैंपऊ पुलिस (Sampau police of Dholpur) ने मध्यप्रदेश से यूपी जा रहे गोवंश से भरे ट्रक को पकड़ा. पड़ताल की तो एक गोवंश मृत मिला. इस दौरान चालक मौके का फायदा उठाकर फरार हो गया.

सैंपऊ थाना पुलिस ने इस कार्रवाई (Sampau police cow smuggling action) को आज सुबह अंजाम दिया. एनएच 123 पर रजौरा कला टोल प्लाजा के पास से कैंटर गाड़ी से पुलिस ने 30 गोवंश मुक्त कराए. गाड़ी में एक गोवंश मृत मिला. आरोपी खेतों में कूदकर फरार हो गए, लेकिन गाड़ी को कब्जे में लेकर पुलिस ने तलाश शुरू कर दी है. थाना प्रभारी परमजीत सिंह पटेल ने बताया स्थानीय पुलिस थाने का गश्ती दल एनएच 123 पर यूपी बॉर्डर घुघरई की पुलिया से गस्त कर वापस लौट रहा था.

रजौरा कला टोल प्लाजा के पास हाईवे किनारे बंद बॉडी कैंटर गाड़ी खड़ी हुई थी. पुलिस का गश्ती दल जैसे ही गाड़ी के पास पहुंचा तो आरोपी गाड़ी की केबिन से कूद कर खेतों में फरार हो गए. बन्द गाड़ी के गेट को पीछे से खोलकर देखा तो गो वंश ठूंस-ठूंस कर भरा हुआ था. उन्होंने बताया गाड़ी के अंदर टोटल 31 गोवंश पाए गए थे, जिनमें 30 सांड व एक गाय शामिल है. एक सांड मृत अवस्था में मिला. उन्होंने बताया गाड़ी को कब्जे में लेकर एवं गोवंश को मुक्त (Action against cow smuggling) कराकर स्थानीय ग्राम पंचायत को सुपुर्द किया है.

मध्य प्रदेश से उत्तर प्रदेश जा रहा था ट्रक

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी में 31 गोवंश मध्य प्रदेश से भरकर उत्तर प्रदेश के बूचड़खाने में जा रहे थे. गोतस्कर आगरा मुंबई राष्ट्रीय राजमार्ग पर सघन नाकाबंदी से बचने के लिए मेगा हाईवे से निकलकर उत्तर प्रदेश के आगरा जिले की सीमा में प्रवेश करने की फिराक में थे. उत्तर प्रदेश के बूचड़खाने में भेजा जा रहा था. लेकिन स्थानीय सैंपऊ पुलिस थाने के गश्ती दल की तत्परता से सभी गोवंश की जान बच गई. स्थानीय पुलिस ने कस्बे के एक बाड़े में गोवंश को मुक्त कर दिया. जिनके लिए चारे की व्यवस्था भी की गई है.

पढ़ें- तेंदुओं पर शनि की दशा : उदयपुर में पेड़ से उल्टा लटका मिला मृत तेंदुआ..24 घंटे में 2 पैंथर मरे, 1 घायल, 1 बीमार

उत्तर प्रदेश की है गाड़ी

स्थानीय पुलिस ने नंबर ट्रेस किया तो गाड़ी मालिक का नाम व पता उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले का निकला. थाना प्रभारी परमजीत सिंह पटेल ने बताया आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए विशेष टीम का गठन किया गया है. गाड़ी मालिक को हिरासत में लेकर मुख्य आरोपियों तक पुलिस पहुंचने का प्रयास करेगी. उन्होंने बताया फिलहाल फरार गोवंश तस्करों को पकड़ने के लिए इलाके में नाकाबंदी भी कराई गई है.

Last Updated : Jan 10, 2022, 4:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details