राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

Kidnapping and Rape Case: विवाहिता का अपहरण कर दुष्कर्म मामले में फरार चल रहा आरोपी गिरफ्तार

धौलपुर पुलिस ने विवाहिता का अपहरण और दुष्कर्म (Dholpur police in action) मामले में फरार चल रहे आऱोपी को गिरफ्तार कर लिया. जिससे पूछताछ जारी है.

By

Published : Jan 15, 2023, 4:38 PM IST

Dholpur police in action
Dholpur police in action

धौलपुर.जिले के सरमथुरा थाना पुलिस ने रविवार को विवाहिता का अपहरण व दुष्कर्म मामले में फरार चल रहे आरोपी प्रकाश मीणा को गिरफ्तार कर लिया. जिससे पूछताछ की जा रही है. बताया गया कि आरोपी विवाहिता का अपहरण कर उसे जयपुर के सांगानेर इलाके के एक होटल में ले गया था, जहां उसने उसके साथ दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया था. वहीं, घटना के बाद से ही आरोपी फरार चल रहा था, जिसे आखिरकार रविवार को गिरफ्तार कर लिया गया.

सरमथुरा थाना प्रभारी देवेंद्र शर्मा ने बताया कि थाना इलाके के एक गांव में पिछले साल 27 दिसंबर की रात को विवाहिता घर में सो रही थी. तभी आरोपी प्रकाश मीणा पुत्र विजय राम मीणा घात लगाकर विवाहिता के कमरे में घुस गया. वहीं, आरोपी विवाहिता को डरा धमका कर अपहरण कर उसे अपने साथ ले गया. थाना प्रभारी ने बताया कि आरोपी विवाहिता को जयपुर के सांगानेर थाना इलाके के एक होटल में ले गया था. जहां उसने विवाहिता के साथ कई बार दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया.

इसे भी पढ़ें - Dholpur police in action: बजरी माफियों के ठिकानों पर पुलिस की दबिश, कार्रवाई से मचा हड़कंप

होटल में बना रखा था बंधक:उन्होंने बताया कि आरोपी ने विवाहिता को कई दिनों तक बंधक बनाए रखा. लेकिन इसी बीच पीड़िता के हाथ आरोपी का मोबाइल फोन लग गया और उसने फोनकर अपने पति और मामा को पूरी घटना से अवगत कराया. इसी दौरान आरोपी के चंगुल से छूट कर विवाहिता अपने गांव भाग गई. थाना प्रभारी ने बताया 12 जनवरी को विवाहिता ने परिजनों के साथ थाने में आकर अपहरण व दुष्कर्म का मामला दर्ज कराया था.

इसके बाद पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 366, 376, 506 के तहत आपराधिक प्रकरण पंजीबद्ध कर उसकी तलाश शुरू की. लेकिन हर बार आरोपी पुलिस को चकमा देकर भाग निकलता था. लेकिन टेक्निकल सर्विसलाइन्स और सीडीआर की मदद से आखिरकार रविवार को आरोपी को बड़ागांव-खरोली सड़क मार्ग से गिरफ्तार कर लिया गया. फिलहाल उससे पूछताछ जारी है. साथ ही बताया गया कि अनुसंधान के बाद आरोपी को कोर्ट में पेश किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details