राजस्थान

rajasthan

लॉरेंस बिश्नोई के नाम पर डॉक्टर से मांगे 10 लाख, क्राइम पेट्रोल से मिला आइडिया, आरोपी गिरफ्तार

By

Published : May 18, 2023, 10:00 PM IST

धौलपुर में लॉरेंस बिश्नोई का गुर्गा बताकर 10 लाख की रंगदारी मांगने (Extortion from Doctor) के मामले में पुलिस ने आरोपी को दबोच लिया है. आरोपी ने बताया कि क्राइम पेट्रोल देखकर उसे ये आइडिया आया था.

Extortion in the name of Lawrence Bishnoi
धौलपुर में डॉक्टर से रंगदारी मांगने वाला गिरफ्तार

धौलपुर.गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का गुर्गा बताकर डॉक्टर से 10 लाख की रंगदारी मांगने का मामला सामने आया है. गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का नाम आते ही जिला पुलिस हरकत में आ गई. पुलिस ने सीसीटीवी और साइबर सेल की मदद से आरोपी को दबोच लिया है. आरोपी से पुलिस पूछताछ कर रही है.

कोतवाल अनिल जसोरिया ने बताया कि मनोरोग विशेषज्ञ डॉक्टर सुमित मित्तल ने बुधवार शाम को कोतवाली थाने में आकर एक रिपोर्ट दर्ज कराई थी. रिपोर्ट में बताया गया था कि बुधवार दोपहर मुंह पर कपड़ा बांधे एक व्यक्ति उसकी क्लीनिक में आया और कर्मचारी को लिफाफा देकर चला गया. उस लिफाफे में एक चिट्ठी थी, जिसमें लॉरेंस विश्नोई के नाम पर 10 लाख रुपए की रंगदारी मांगी गई थी.

पढें. कारोबारी से 5 करोड़ की रंगदारी मांगने का मामला, हरमाड़ा पुलिस ने रितिक बॉक्सर को किया गिरफ्तार

कोतवाल ने बताया कि घटना की जानकारी सामने आने के बाद एसपी मनोज कुमार के निर्देश पर मामले की गहनता से जांच शुरू की गई. सीओ सिटी सुरेश सांखला के नेतृत्व में गठित की गई टीम ने मौके से मिले सीसीटीवी फुटेज और साइबर सेल की मदद से आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किया गया आरोपी राजू उर्फ विश्वेंद्र (36) पुत्र भूपेंद्र सिंह पूरन बिहार कॉलोनी का रहने वाला है, जिससे पूछताछ की जा रही है.

सीरियल देखकर आया आइडियाकोतवाल जसोरिया ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपी ने पूछताछ में अपना जुर्म कबूल किया है. आरोपी ने पुलिस को बताया कि शादी हो जाने के बाद वह बेरोजगार था. घर खर्चा चलाने के लिए पैसे की जरूरत होने पर उसने अपराध का रास्ता चुना. उसे क्राइम पेट्रोल देखकर रंगदारी मांगने का आइडिया आया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details