राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

धौलपुर : एसडीएम भंवरलाल को एसीबी टीम ने परिवादी को 10 हजार रुपए की रिश्वत वापस लौटाते किया गिरफ्तार

सवाईमाधोपुर एसीबी टीम ने धौलपुर एसडीएम भंवरलाल कांसोटिया के खिलाफ कार्रवाई की है. एसीबी के अनुसार एक मामले में एक परिवादी के पक्ष में फैसला देने की एवज में एसडीएम की ओर से 50 हजार रिश्वत की मांग की गई थी. जिसमें परिवादी की ओर से एसडीएम को 10 हजार रुपए पूर्व में दिए जा चुके थे. बाद में एसडीएम का दूसरी जगह तबादला होने और फैसला उसके खिलाफ जाने के बाद रिश्वत की राशि वापस लौटाते समय एसीबी टीम ने दबोच लिया.

By

Published : Aug 2, 2019, 11:51 PM IST

धौलपुर एसडीएम को ट्रैप किए जाने के बाद मामले की कार्रवाई में जुटी एसीबी टीम

धौलपुर. एसडीएम भंवरलाल कांसोटिया को एसीबी सवाईमाधोपुर की टीम ने 10 हजार की रिश्वत राशि परिवादी को वापस लौटाते हुए दबोचा है. एसीबी अधिकारियों के अनुसार आरोपी एसडीएम ने परिवादी से 4 बीघा कृषि भूमि का उसके पक्ष में फैसला कराने की एवज में 50 हजार रुपये की रिश्वत की मांग की थी. 10 हजार रुपए परिवादी सौदा होने के समय ही एसडीएम को दे चुका था. शेष 40 हजार रुपए फैसला देने के बाद दिया जाना तय हुआ था. लेकिन एसडीएम का एक अगस्त की देर रात स्थानांतरण हो चुका था.

धौलपुर एसडीएम को एसीबी टीम ने किया ट्रैप

10 हजार रुपए परिवादी को एसडीएम शुक्रवार को वापस कर रहा था, लेकिन एसीबी की टीम ने एसडीएम को रिश्वत की राशि लौटाते हुए दबोच लिया. एसीबी टीम ने एसडीएम से 10 हजार की राशि मौके से बरामद कर ली. बताया जा रहा है कि कार्रवाई के दौरान एसडीएम खाना खाकर बीयर पी रहे थे.

यह भी पढ़ें : सदन में गाय को लेकर जमकर चले शब्दबाण, किसी ने कहा साध्वी तो किसी चूहा और मूषक से किया संबोधित

एसीबी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक भैरूलाल ने बताया कि 58 वर्षीय परिवादी भगत सिंह पुत्र वीरसिंह जाति सिख निवासी कायस्थपाड़ा न्यू बस स्टैंड के पास धौलपुर हाल निवास गुरु नानक कॉलोनी जालंधर रोड पैलेस के पास पुलिस थाना बटाला जिला गुरदासपुर पंजाब से उसकी पुत्री मनप्रीत कौर द्वारा परिवादी के खिलाफ एसडीएम कोर्ट धौलपुर में उसकी मां बलवंत कौर से आई 4 बीघा कृषि भूमि जो पुश्तैनी नहीं, का दावा मनप्रीत कौर बनाम भगत सिंह मामले में 26 जुलाई को फैसला होना था.

यह भी पढ़ें : बीकानेर के विकास ने यूरोप में फहराया भारत का परचम...वर्ल्ड चैंपियनशिप में जीता गोल्ड

इस प्रकरण में परिवादी भगत सिंह 26 जुलाई को धौलपुर एसडीएम भंवरलाल के सरकारी निवास पर मिला तो उन्होंने उसके पक्ष में फैसला करने की एवज में 50 हजार रुपए रिश्वत की मांग की थी. परिवादी ने उसी समय 10 हजार की राशि एसडीएम को सौंप दी थी और शेष 40 हजार की राशि फैसला होने के बाद देने की बात तय हुई थी. लेकिन इसके बाद 1 अगस्त को एसडीएम का भरतपुर जिले के भुसावर उपखंड में तबादला हो गया.

आरोपी एसडीएम ने परिवादी के विपक्ष में फैसला दे दिया और परिवादी को 10 हजार रुपए लौटाने को बोल दिया. परिवादी भगत सिंह ने प्रकरण की शिकायत एसीबी कार्यालय सवाईमाधोपुर में दर्ज कराई. एसीबी टीम ने इस मामले का भौतिक सत्यापन कराया. एसीबी टीम ने धौलपुर पहुंचकर एसडीएम भंवरलाल कांसोटिया के आवास पर जाल बिछाकर 10 हजार रुपए की दी हुई रिश्वत राशि वापिस करते हुए दबोच लिया.
एसीबी टीम ने 10 हजार रुपए की राशि बरामद कर ली है. वहीं एसीबी टीम अब आरोपी एसडीएम को शनिवार को भरतपुर एसीबी कोर्ट में पेश करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details