राजस्थान

rajasthan

धौलपुर: ABVP कार्यकर्ताओं ने सिवायचक भूमि राजकीय महाविद्यालय में शामिल करने के लिए सौंपा ज्ञापन

By

Published : Dec 16, 2020, 9:40 PM IST

धौलपुर के बाड़ी में खाली पड़ी हुई सिवायचक भूमि को राजकीय महाविद्यालय में सम्मिलित किए जाने को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने बुधवार को धौलपुर जिला कलेक्टर के नाम बाड़ी तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा. इस दौरान एबीपीपी के कई पदाधिकारी उपस्थित रहे.

Bari Dholpur News, ABVP workers, राजकीय महाविद्यालय
धौलपुर में एबीपीपी ने सौंपा ज्ञापन

बाड़ी (धौलपुर). जिले के बाड़ी उपखंड पर स्थित राजकीय महाविद्यालय के पास खाली पड़ी हुई सिवायचक जमीन को महाविद्यालय परिसर में सम्मिलित करने के लिए बुधवार को धौलपुर जिला कलेक्टर के नाम बाड़ी तहसीलदार पुरुषोत्तम लाल जांगिड़ को एबीवीपी (इकाई-बाड़ी) के द्वारा एबीवीपी के जिला संयोजक दिनेश गुर्जर के नेतृत्व में एक ज्ञापन सौंपा गया.

पढ़ें:उदयपुर : सब्जी बेचने वाले ठेला व्यपारियों ने नगर निगम के खिलाफ की नारेबाजी

एबीवीपी के जिला संयोजक दिनेश गुर्जर ने बताया कि बाड़ी राजकीय महाविद्यालय अब स्नातकोत्तर हो गया है, जिसके लिए 6 बीघा 13 बिस्वा भूमि आवंटित है. इसमें महाविद्यालय संचालित हो रहा है और महाविद्यालय के पास में अतिरिक्त सिवायचक भूमि खाली पड़ी हुई है. इसे महाविद्यालय परिसर में सम्मिलित करने के लिए एबीवीपी संगठन ने पहले कई बार कॉलेज आयुक्तालय के नाम से ज्ञापन दिए हैं और एबीवीपी संगठन के प्रयासों के चलते कॉलेज आयुक्तालय द्वारा धौलपुर जिला कलेक्टर के नाम 26 मई 2017 को एक आदेश जारी किया गया है.

उन्होंने कहा कि आदेश की पालना में धौलपुर जिला कलेक्टर ने बाड़ी उपखंड अधिकारी और तहसीलदार को दिसंबर 2019 में एक आदेश पत्र कार्रवाई के लिए भेजा गया, लेकिन अभी तक स्थानीय प्रशासन द्वारा इस संदर्भ में कोई भी कार्रवाई अमल में नहीं लाई गई है. इसके कारण एक बार फिर से अपनी मांग को उठाते हुए विद्यार्थी परिषद के संगठन द्वारा एक ज्ञापन धौलपुर जिला कलेक्टर के नाम बाड़ी तहसीलदार पुरुषोत्तम लाल जांगिड़ को सौंपा है.

पढ़ें:जयपुरः एम्स सीआईबी कमेटी के अभ्यर्थियों ने किया प्रदर्शन...ये है मामला

वहीं, ज्ञापन के माध्यम से एबीवीपी इकाई के साथ महाविद्यालय में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं ने इस समस्या का जल्द से जल्द निराकरण कराए जाने की मांग की है.
इस मौके पर ज्ञापन देने वालों में एबीवीपी संगठन के जिला संयोजक दिनेश गुर्जर, नगर मंत्री राहुल कौशल, एसएफएस संयोजक ओमवीर अन्दाना, गौरव शाक्य,
उमाशंकर सेन, विवेक, हेमंत कुमार, अतेंद्र सिकरवार और समरथ सिंह गुर्जर सहित एबीपीपी के अन्य पदाधिकारी उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details