राजस्थान

rajasthan

धौलपुर में बाइक हटाने के मुद्दे पर बहस, बवाल और फायरिंग ; बदमाश बीच सड़क पर बाइक खड़ी कर पी रहे थे मदिरा

By

Published : Jun 11, 2023, 7:07 AM IST

Updated : Jun 11, 2023, 8:02 AM IST

धौलपुर में सड़क पर से बाइक हटाने के मुद्दे पर जानलेवा हमला हुआ है. फिलहाल पीड़ित पक्ष का अस्पताल में उपचार चल रहा है वहीं आरोपी बदमाश मौके से फरार है. पुलिस ने फायरिंग के बाद मौके से खाली कारतूस बरामद किया है.

धौलपुर में बाइक हटाने के मुद्दे पर बहस
धौलपुर में बाइक हटाने के मुद्दे पर बहस

धौलपुर. जिले के बाड़ी सदर थाना क्षेत्र में आदमपुर गांव के पास शनिवार रात को 18 वर्षीय अनूप सिंह पर चार बदमाशों ने हमला कर दिया. उसे बचाने के लिए उसका बड़ा भाई कोमल सिंह मौके पर पहुंचा. तब बदमाशों ने उन पर फायरिंग कर दी और फिर उसके साथ मारपीट कर उसका (कोमल) अपहरण कर लिया. इस घटना के बाद से क्षेत्र के लोगों में आक्रोश है.

बात केवल इतनी थी कि अनूप सिंह पुत्र ओमप्रकाश अपने खेत पर खाद की ट्रॉली खाली कर लौट रहा था. तभी उसने देखा कि चार लोग बीच रास्ते पर अपनी बाइक खड़ी कर मदिरा का सेवन कर रहे हैं. अनुप ने उनसे रास्ते से बाइक हटाने को कहा ताकि वो अपना ट्रैक्टर वहां से निकाल सके. ये बात नशे में धुत्त नशेड़ियों को नागवार गुजरी. उसने ट्रैक्टर की चाबी निकाल कर अनूप के साथ मारपीट शुरू कर दी.

अचानक हुए हमले से अनुप कुछ समझ नहीं पाया और वो वहां से भागकर अपनी जान बचाना ही उचित समझा. हालांकि भागते हुए उसने मोबाइल फोन से अपने परिजनों को इसकी सूचना दी. सुचना मिलते ही अनूप का बड़ा भाई कोमल सिंह अपने दोस्त संग बाइक से मौके पर पहुंचा. पीड़ित अनुप सिंह के भाई कोमल ने मौक पर खड़े बदमाशों से पुछा तो उसने (बदमाश) अपने अन्य साथियों को मौके पर बुला लिया. फिर वहां उसके तीन साथी मौके पर आए और उसने वहां पहुंचते ही फायरिंग शुरू कर दी.

पढ़ें Rajasthan Politics: केंद्रीय जलशक्ति मंत्री बोले- शांत राजस्थान को बना दिया अपराध और माफिया की राजधानी

हालांकि अनूप और उसका भाई कोमल एवं उसका साथी खेत की मेढ़ में छिप कर अपनी जान बचायी. इसी बीच बदमाशों ने कोमल को पकड़ लिया और जमीन पर पटक कर पत्थरों और लाठी से हमला कर घायल कर दिया. फिर उसे बाइक पर बिठाकर अपने साथ ले गए. ऐसा होता देख पीड़ित अनूप ने मोबाइल फोन से अपने परिजनों को अपने बड़े भाई के अपहरण की सूचना दी. इसकी सूचना मिलते ही परिजनों ने बदमाशों को पीछा किया. वहीं खेतों की रखवाली करने आए ग्रामीणों को देख बदमाश कोमल को घायल अवस्था में छोड़ कर मौके से फरार हो गए. फिलहाल कोमल का इलाज बाड़ी राजकीय सामान्य चिकित्सालय में चल रहा है. इसकी सूचना पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का मौका मुआएना किया. घायल का बयान रिकॉर्ड कर हमलावरों की तलाश शुरू कर दी है. इसी बीच पुलिस ने मौके से खाली कारतूस भी बरामद किए हैं.

Last Updated : Jun 11, 2023, 8:02 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details