राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

मामता शर्मसार: धौलपुर में एक मां ने अपनी 2 माह की बच्ची को खेत की झाड़ियों में फेंका

सरकार जहां एक ओर बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का अभियान चलाया जा रहा है. वहीं, दूसरी ओर समाज बेटी को मारने से नहीं थक रहा है. धौलपुर में एक मां ने अपनी ही दो महीने की बेटी को खेत की झाड़ियों में फेंक आई. जानकारी होने पर बच्ची को जिला अस्पताल के शिशु वार्ड में भर्ती करा दिया गया है.

By

Published : Dec 20, 2019, 9:22 PM IST

Updated : Dec 20, 2019, 9:34 PM IST

धौलपुर की खबर, dholpur news
धौलपुर की खबर, dholpur news

धौलपुर. जिले में मानवता को कलंकित करने वाली एक घटना सामने आई है. एक मां ने अपनी दो माह की नवजात बच्ची को खेतों की झाड़ियों में फेंक दिया. लेकिन जैसे ही दिव्यांग पिता को घटना की जानकारी हुई तो चाइल्ड हेल्प लाइन पर बात कर घटना से अवगत कराया. चाइल्ड हेल्प लाइन की टीम ने बच्ची को कब्जे में लेकर जिला अस्पताल के शिशु वार्ड में भर्ती करा दिया है. जहां चिकित्सकों की देखरेख में उसका उपचार किया जा रहा है. उधर मामले की सूचना पर बाल कल्याण समिति ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

एक मां ने अपनी 2 माह की बच्ची को खेत की झाड़ियों में फेंका

जानकारी के मुताबिक कोलारी थाना इलाके के एक गांव में मां ने अपनी दो माह की नवजात बच्ची को खेतों में झाड़ियों में मरने के लिए फेंक दिया. बच्ची की रोने की आवाज सुनकर खेतों पर स्थानीय ग्रामीण पहुंचें. बच्ची की पहचान कर ग्रामीणों ने घटना से बच्ची के पिता को अवगत कराया. इसके बाद पिता ने मौके पर जाकर देखा तो उसके होश उड़ गए. बच्ची को उठाकर ग्रामीणों के साथ घर ले आया. उधर, बच्ची की मां फरार हो गई.

पढ़ें- धौलपुर: राजाखेड़ा में 32 ग्राम पंचायतों के 338 वार्डों के लिए निकली गई लॉटरी

वहीं, दिव्यांग पिता ने बच्ची की परवरिश करने की असमर्थता जताई है. जिला अस्पताल प्रबंधन ने मामले की सूचना बाल कल्याण समिति को दे दी. बाल कल्याण समिति अध्यक्ष रवी पचौरी ने मामले की जांच शुरू कर दी है. बाल कल्याण समिति अध्यक्ष ने बताया कि बच्ची की मां से सम्पर्क स्थापित कर जानकारी ली जायेगी. बच्ची को उपचार के बाद पालना गृह भेजा जाएगा. फिलहाल बच्ची के स्वास्थ्य की पल-पल की जानकारी रखी जा रही है.

Last Updated : Dec 20, 2019, 9:34 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details