राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

धौलपुर जेल में 6 कैदी समेत 20 लोग कोरोना पॉजिटिव

धौलपुर में कोरोना संक्रमण का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है, जो अब जिला कारागार तक पहुंच चुका है. रविवार को जिला कारागार के 6 बंदियों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई हैं. इससे जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया है. वहीं, जिले में रविवार को कोरोना के 20 मरीज सामने आए, जिससे जिले का कुल आंकड़ा 625 पर पहुंच गया हैं.

By

Published : Jun 28, 2020, 9:05 PM IST

धौलपुर समाचार, dholpur news
धौलपुर जिला कारागार में 6 कैदी मिले Positive

धौलपुर.जिले में कोरोना का संक्रमण चिकित्सा विभाग, पुलिस एवं प्रशासन के बाद अब जिला कारागार में तक पहुंच चुका है. दरअसल, 3 दिन पूर्व ही जेल प्रशासन ने 70 कैदियों के रैंडम सैंपल करवाए थे, जिनमें से 6 कैदियों के कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आए है. ये कैदी बैरक नं. 5 और 9A के बताए जा रहे हैं.

इसके साथ ही जिला कारागार के अंदर ही संक्रमित कैदियों के लिए एक अलग वार्ड बनाया गया है, जिनमें उन्हें शिफ्ट करा दिया है. वहीं, बताया जा रहा है कि जिले में रविवार को कुल 20 कोरोना संक्रमिक मिले है. जिससे जिले का कुल आंकड़ा 625 पर पहुंच गया है. साथ ही 232 मरीज पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं.

धौलपुर जिला कारागार में 6 कैदी मिले Positive

पढ़ें-धौलपुर: पुलिस ने अवैध हथियार के साथ बदमाश को पकड़ा

कारागार अधीक्षक राम अवतार शर्मा ने बताया कि रविवार को जेल में 6 बंदी कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए, जिसमें 5 बंदी बैरक नं. 5 के हैं और एक बंदी बैरक नं. 9-ए का है. इन सभी को जेल प्रशासन ने जेल के अंदर ही अलग वार्ड में शिफ्ट करा दिया है. वहीं, चिकित्सा विभाग की टीम को बुलाकर सभी बंदियों का उपचार भी शुरू करा दिया हैं.

शर्मा ने बताया कि जेल प्रशासन ने अब तक 70 बंदी और 19 कर्मचारियों के कोरोना टेस्ट कराए थे. पूर्व में भी जेल प्रशासन ने 51 बंदियों के सैंपलिंग कराए थे, जिनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई थी. वहीं, जेल में मौजूदा समय में 240 कैदी हैं, जिनकी सभी की जांच कराई जाएगी.

पढ़ें-धौलपुर में 30 नए कोरोना पॉजिटिव, कुल आंकड़ा 605

उधर, जिले में रविवार को 20 कोरोना रोगी मिले है, जिसमें 6 बंदी भी शामिल हैं. वहीं, 22 कोरोना रोगियों का उपचार जयपुर सवाई मानसिंह अस्पताल में किया जा रहा है और शेष एक्टिव केसों का उपचार जिला अस्पताल, बाड़ी राजकीय चिकित्सालय, सरमथुरा राजकीय चिकित्सालय, बसेड़ी राजकीय चिकित्सालय में किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details