राजस्थान

rajasthan

धौलपुर: विषाक्त भोजन खाने से एक परिवार के 6 लोगों की बिगड़ी तबियत, इलाज जारी

By

Published : Jul 28, 2020, 7:30 PM IST

धौलपुर जिले के सरमथुरा उपखंड क्षेत्र के गांव बरौली में विषाक्त भोजन करने से एक ही परिवार के 6 लोगों की तबियत खराब हो गई. जिन्हें उपचार के लिए स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती करवाया गया. हालत गंभीर होने के कारण सभी को बाड़ी उपखंड पर स्थित सामान्य चिकित्सालय में रैफर किया गया. मरीजों का इलाज जारी है.

धौलपुर न्यूज, विषाक्त भोजन खाने से लोग बीमार, People eat poisonous food
विषाक्त भोजन खाने से लोगों तबियत बिगड़ी

बाड़ी (धौलपुर).जिले के सरमथुरा उपखंड क्षेत्र के बरौली गांव में विषाक्त सब्जी खाने से एक ही परिवार के 6 सदस्यों की तबीयत बिगड़ गई. जिन्हें गांव के स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया. चिकित्सकों ने मरीजो की गंभीर हालत को देखते हुए प्राथमिक उपचार देकर बाड़ी सामान्य चिकित्सालय के लिए रैफर कर दिया. 108 एंबुलेंस की सहायता से स्वास्थ केंद्र पर भर्ती सभी मरीजों को तत्काल ही बाड़ी उपखंड स्थित सामान्य चिकित्सालय लेकर पहुंचे. जहां ड्यूटी पर तैनात चिकित्सकों ने सभी को भर्ती कर उपचार शुरू किया.

विषाक्त भोजन खाने से लोगों तबियत बिगड़ी

भर्ती मरीजों के परिजन सकील खां ने बताया कि, सोमवार की सुबह घर के लोगों ने आलू और मिर्ची की सब्जी बनाई थी. खाना खाकर खेत पर काम करने के लिए चले गए और शाम को खेत से लौटकर उसी सब्जी से खाना खाकर सो गए. जब मंगलवार सुबह सभी लोग उठे तो उनकी तबीयत बिगड़ने लगी. परिवार के उल्टी, पेट में दर्द, सिर में दर्द आदि से परेशान होने लगे. जिस पर सभी को गांव बरौली के स्वास्थ्य केंद्र पर भर्ती कराया गया. लेकिन मरीजों की गंभीर हालत के चलते ड्यूटी पर तैनात चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार देकर रैफर कर दिया.

ये पढ़ें:धौलपुर में तेज रफ्तार ट्रैक्टर चालक ने 7 वर्षीय मासूम को रौंदा, मौत

वहीं, बाड़ी सामान्य चिकित्सालय में तैनात जनरल वार्ड इंचार्ज डॉ. दिनेश गौर ने बताया कि, बरौली स्वास्थ्य केंद्र से कुछ महिला और पुरुष गंभीर हालत में यहां लाए गए. जिन्होंने सोमवार सुबह की सब्जी शाम को खा लिया था. जिस कारण मंगलवार सुबह पेट में दर्द, सिर में दर्द और उल्टियां होने की शिकायत की. सभी मरीजों को भर्ती कर उपचार दिया जा रहा है. मरीजों की स्थिति सामान्य बताई जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details