राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

धौलपुर : 9 नवंबर को 9 लाख के आभूषण की चोरी...5 महिलाएं गिरफ्तार

धौलपुर के मनिया कस्बे में 9 नवंबर 2020 को सर्राफा व्यापारी की दुकान से 5 महिलाओं ने दुकानदार को चकमा देकर चोरी की वारदात को अंजाम दिया था. इस दौरान ये महिलाएं दुकान से करीब 9 लाख रुपये की कीमत के 200 ग्राम आभूषण लेकर फरार हो गई थीं. इसके बाद स्थानीय पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 5 महिलाओं को गिरफ्तार किया है.

By

Published : Nov 25, 2020, 9:23 PM IST

Dholpur news, stealing jewelery, women arrested
आभूषण चोरी के आरोप में 5 महिलाएं गिरफ्तार

धौलपुर. जिले के मनिया कस्बे में 9 नवंबर 2020 को सराफा व्यापारी की दुकान से करीब आधा दर्जन महिलाओं द्वारा दुकानदार को चकमा देकर चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया था. आरोपी महिलाएं सर्राफा व्यापारी की दुकान से करीब 9 लाख रुपये की कीमत के 200 ग्राम आभूषणों को लेकर फरार हो गई हुई थी. वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी. स्थानीय मनिया थाना पुलिस ने मामले में गहनता से अनुसंधान करते हुए मामले का राजफाश किया है.

आभूषण चोरी के आरोप में 5 महिलाएं गिरफ्तार

पुलिस ने हाड़ौती क्षेत्र की मोगिया गैंग की 5 महिलाओं को गिरफ्तार किया है. पांचों महिलाओं ने दुकानदार को चकमा देकर सोने-चांदी के आभूषणों को पार किया था. आरोपी महिलाओं से पुलिस ने पूछताछ शुरू कर दी है. मनिया थाना प्रभारी सुमन कुमार ने बताया कस्बे के सराफा बाजार में 9 नवंबर 2020 को सर्राफा व्यापारी उमेश गर्ग पुत्र मदन मोहन गर्ग की सराफा की दुकान पर करीब आधा दर्जन महिलाएं आभूषण खरीदने आई थी. महिलाओं ने दुकानदार के काउंटर को घेर लिया और तरह-तरह के आभूषण की डिमांड करने लगीं.

दुकानदार की नजर जैसे ही विपरीत दिशा में हुई तो एक महिला ने करीब दो सौ ग्राम भार के आभूषणों के डिब्बे को पार कर दिया. कुछ समय बाद जैसे ही सर्राफा व्यापारी को मामले की जानकारी हुई, तो होश उड़ गए. दुकान की दराज से करीब नौ लाख कीमत के आभूषण से भरा हुआ डिब्बा गायब था, लेकिन वारदात पूरी सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई. पीड़ित सर्राफा व्यापारी ने घटना की सूचना मनिया थाना पुलिस को दी.

यह भी पढ़ें-CORONA पॉजिटिव चिकित्सा मंत्री के RUHS दौरे पर सियासत में उबाल...BJP की मांग, महामारी एक्ट के तहत हो कार्रवाई

उन्होंने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर अनुसंधान शुरू किया है. पुलिस ने बुधवार देर शाम अनुसंधान करते हुए पांच आरोपित महिलाओं को गिरफ्तार किया है, जिनके कब्जे से सोने-चांदी के आभूषण भी बरामद किए गए हैं. उन्होंने बताया कि आरोपी महिला 22 वर्षीय खुशबू पत्नी अनिल उर्फ गोलू मोगिया निवासी तोड़ी थाना देवली जिला कोटा, 26 वर्षीय हेमलता पत्नी धीरज जाति बागरी निवासी डूंगरिया थाना दीगोद जिला कोटा, 25 वर्षीय बंटी पत्नी धनराज मुखिया निवासी कल्याणपुरा थाना सोमालिया जिला कोटा, 35 वर्षीय इंदिरा बाई पत्नी भंडारी मोगिया निवासी बम्बोलिया कला थाना अंता जिला बारा एवं 19 बर्षीय करीनाबाई पुत्री मोहरपाल मोगिया निवासी बम्बोलिया कला थाना अंता जिला बारा को गिरफ्तार किया गया है. प्रभारी ने बताया कि महिलाएं पूर्व में झालावाड़, कोटा एवं बारां जिले में भी चोरी की वारदातों को अंजाम दे चुकी हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details