राजस्थान

rajasthan

धौलपुर: एक महिला चिकित्साकर्मी समेत 3 नए कोरोना पॉजिटिव आए सामने

By

Published : Jun 10, 2020, 5:35 PM IST

धौलपुर में बुधवार को 3 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं. इसके साथ ही जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 72 हो गई है. हालांकि इसमें से 59 लोगों को रिकवरी के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है. वहीं 1 महिला की इलाके दौरान मौत हो गई है.

corona positive in dholpur, धौैलपुर में कोरोना पॉजिटिव, धौलपुर कोरोना अपडेट
नए कोरोना मरीज मिले

धौलपुर.जिले में लगातार अब कोरोना पॉजिटिव की संख्या में इजाफा हो रहा है. जिसे लेकर चिकित्सा विभाग सतर्क है. जिले में बुधवार को 3 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं. जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 72 हो गया है.

नए कोरोना मरीज मिले

कोरोना पॉजिटिव पाए गए व्यक्तियों में एक महिला चिकित्सा कर्मी है. एक व्यक्ति ग्रामीण अंचल का रहने वाला है. वहीं एक पॉजिटिव व्यक्ति शहर का है. जिले में बाहर से आने वाले लोगों के कारण ही कोरोना रोगियों की संख्या में हुई है. हालांकि चिकित्सा विभाग की कड़ी मेहनत और सराहनीय प्रयासों से 59 मरीजों को रिकवर कर डिस्चार्ज किया जा चुका है. शेष बचे एक्टिव केसों का जिला अस्पताल बाड़ी राजकीय चिकित्सालय और जयपुर के सवाई मानसिंह अस्पताल में उपचार किया जा रहा है.

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. गोपाल गोयल ने बताया कि बुधवार को 3 नए कोरोना रोगी मिले हैं. कोरोना पॉजिटिव पाए गए व्यक्तियों में एक महिला चिकित्सा कर्मी बाड़ी राजकीय चिकित्सालय में तैनात है. तीनों कोरोना रोगियों का चिकित्सा विभाग की तरफ से उपचार शुरू करा दिया है. डॉक्टर गोयल ने बताया जिले में अब तक 72 कोरोना मरीज पाए गए हैं. जिनमें से 59 को चिकित्सा विभाग रिकवर कर डिस्चार्ज कर चुका है. शेष 10 कोरोना रोगियों का जिला अस्पताल और बाड़ी राजकीय चिकित्सालय में उपचार किया जा रहा है. वहीं 2 कोरोना रोगियों का जयपुर सवाई मानसिंह अस्पताल में उपचार किया जा रहा है. इसके साथ ही एक महिला उपचार के दौरान मौत भी हो चुकी है.

ये पढ़ें:धौलपुरः बिजली-पानी बिल और स्कूल फीस माफी की मांग को लेकर हस्ताक्षर अभियान

इसके साथ ही कोरोना पॉजिटिव पाए गए मरीजों की ट्रैवल हिस्ट्री निकाली जा रही है. उनके संपर्क में आने वाले सभी लोगों के कोरोना जांच के लिए सैंपल लिए गए. कोरोना पॉजिटिव पाए गए रोगियों में शहर का गारमेंट व्यापारी चिकित्सा विभाग के लिए बड़ा खतरा हो सकता है. शहर के मुख्य बाजार में व्यापारी की दुकान है. जहां कोरोना रोगी खुद काउंटर पर बैठकर दुकानदारी करता था. फिलहाल चिकित्सा विभाग बारीकी से व्यापारी के संपर्क में आए हुए लोगों की ट्रैवल हिस्ट्री निकाल रहा है. जिला प्रशासन और पुलिस ने व्यापारी की दुकान के आसपास कर्फ्यू लगा दिया है. आवागमन को पुलिस प्रशासन ने पूरी तरह से बंद करा दिया है. उसके अलावा ग्रामीण क्षेत्र में पाए गए कोरोना रोगी के यहां भी कर्फ्यू लगाया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details