राजस्थान

rajasthan

धौलपुर: विवाहिता की संदिग्ध परिस्थिति में मौत, पीहर पक्ष ने लगाया दहेज हत्या का आरोप

By

Published : Nov 1, 2019, 10:58 PM IST

धौलपुर में एक 23 साल की विवाहित महिला का शव फांसी के फंदे से झूलता हुआ मिला. जिसकी सूचना आस-पास के लोगों को मिलने से सनसनी फैल गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने घटना स्थल का मौका मुआयना किया और शव को कब्जे में लेकर जिला अस्पताल के मोर्चरी में रखवाया.

धौलपुर की खबर, सदर थाना इलाका, Sadar police station area

धौलपुर. जिले के सदर थाना इलाके के गांव पूठपुरा में 23 साल विवाहिता का शव फांसी के फंदे पर झूलता हुआ मिलने से सनसनी फैल गई. घटना को देख स्थानीय ग्रामीण मौके पर पहुंच गए. लोगों ने घटना की सूचना सदर थाना पुलिस को दी. पुलिस ने मृतका का शव कब्जे में लेकर घटना स्थल का मौका मुआयना किया. पुलिस ने विधि विज्ञान की टीम बुलाकर नमूने लिए है. मृतका की बहन ने ससुराल के लोगों पर हत्या का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज कराया है.

इस प्रकरण में मृतका की बहन रजनी ने बताया कि मेरे पिता ने हम दोनों बहन की शादी एक ही घर में की थी. जिसमें बड़ी बहन रेखा को उसका पति पवन और सास ससुर मारपीट कर परेशान करते थे. जिसे लेकर कई बार पीहर पक्ष के लोगों ने घर आकर पंचायत भी की थी. लेकिन, ससुराल के लोग नहीं माने और रेखा के साथ मारपीट कर दहेज लाने का दबाब बनाने लगे.

धौलपुर में विवाहिता का मिला शव

मृतका की बहन ने बताया कि शुक्रवार को रेखा के पति, सास, ससुर और अन्य परिजनों ने पहले डंडों ने मारपीट की. उसके बाद मुंह में पकड़ा ठूंसकर गर्दन में रस्सी से फांसी का फंदा लगाकर हत्या कर दी. घटना को अंजाम देकर ससुराल के लोग मृतका का शव घर में पड़ा छोड़कर फरार हो गए.

पढ़ें- चोरों ने दुकान की दीवार तोड़कर ब्रिजिंग मशीन को किया पार

वहीं, मामले की सूचना स्थानीय ग्रामीणों ने सदर थाना पुलिस को दी. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घटना स्थल का मौका मुआयना किया. वहीं, मृतका का शव कब्जे में लेकर घटना से पीहर पक्ष को अवगत कराया. पुलिस ने शव को जिला अस्पताल के शव गृह में रखवाया.

सदर थाना पुलिस ने परिजनों की मौजूदगी में पोस्टमार्टम कराकर शव पीहर पक्ष को सुपुर्द कर दिया है. पुलिस ने आरोपी ससुरालीजनों के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details