राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

धौलपुर के ग्रामीण इलाकों में तेजी से फैल रहा कोरोना, दो और मिले पॉजिटिव

देश में कोरोना संक्रमण तेजी से फैलता जा रहा है. धौलपुर में शनिवार को दो कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए. दोनों मरीज मुंबई से अपने गांव आए थे. जिसके बाद उनका कोरोना टेस्ट करवाकर उन्हें होम क्वॉरेंटाइन किया गया था. शनिवार को उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. अब जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 38 हो गया है.

By

Published : May 23, 2020, 5:19 PM IST

राजस्थान की खबर, dholpur news
धौलपुर के एक गांव में मिले 2 कोरोना पॉजिटिव मरीज

धौलपुर. जिले में कोविड-19 संक्रमण अब ग्रामीण क्षेत्रों में विस्फोटक का रूप लेता जा रहा है. शुक्रवार को जिले में 8 कोरोना पॉजिटिव केस मिले थे. वहीं, शनिवार को जिले के सैपऊ थाना क्षेत्र के गांव रजौरा खुर्द और चौराखेड़ा में एक एक कोविड-19 संक्रमित मिले हैं. दोनों कोविड-19 संक्रमित व्यक्ति हाल ही में मुंबई से आए थे. जिनका कोरोना टेस्ट कराकर होम क्वॉरेंटाइन कराया गया था.

धौलपुर के एक गांव में मिले 2 कोरोना पॉजिटिव मरीज

बता दें कि चिकित्सा विभाग को दोनों व्यक्तियों की रिपोर्ट कोविड-19 पॉजिटिव प्राप्त हुई है. जिससे जिले का कोविड-19 पॉजिटिव का आंकड़ा 38 पहुंच गया है. 22 कोरोना पॉजिटिव को उपचार से निगेटिव कर चिकित्सा विभाग डिस्चार्ज कर घर भेज चुका है. जिले के शहरी क्षेत्रों के बाद अब ग्रामीण क्षेत्रों में कोविड-19 संक्रमण विकराल रूप लेता जा रहा है. संक्रमण में इजाफा करने वाले देश के अलग-अलग प्रांतों से आने वाले प्रवासी मजदूर हैं. जिससे जिले के लिए खतरे की स्थिति बन रही है.

ग्रामीण क्षेत्रों में लगातार संक्रमण में इजाफा होने से लोगों में दहशत व्याप्त है. वहीं, शुक्रवार को जिले में 8 कोविड-19 संक्रमित पाए गए थे. जिनमें एक कोविड-19 संक्रमित व्यक्ति सरमथुरा थाना हवालात में भी बंद रहा था. जिसके कारण सभी थाना स्टाफ का कोरोना टेस्ट कराया गया है.

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ गोपाल गोयल ने बताया कि शुक्रवार को सैपऊ थाना क्षेत्र के गांव रजौरा खुर्द और चौराखेड़ा में एक-एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित मरीज सामने आए हैं. डॉक्टर गोयल ने बताया कि ट्रैवल हिस्ट्री निकालने पर पता चला कि दोनों महाराष्ट्र मुंबई शहर से आए थे. कुछ दिन पहले ही दोनों युवक गांव आए थे. जिनके जिला अस्पताल में कोरोना के नमूने लेकर होम क्वॉरेंटाइन कराया था.

पढ़ें-धौलपुर में अवैध बजरी से भरे 9 ट्रैक्टर-ट्रॉली जब्त, 10 गिरफ्तार

जिसके बाद चिकित्सा विभाग को दोनों व्यक्तियों की रिपोर्ट शुक्रवार को कोविड-19 पॉजिटिव प्राप्त हुई है. जिससे जिले का कोविड-19 पॉजिटिव का आंकड़ा 38 पहुंच गया है. जो जिले के लिए अच्छी खबर नहीं मानी जा रही है. डॉक्टर गोयल ने बताया कि दोनों कोविड-19 पॉजिटिव व्यक्तियों को जिला अस्पताल के कोरोना वार्ड में भर्ती करा दिया गया है. कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए व्यक्तियों के संपर्क में परिजनों सहित जितने भी लोग आए होंगे सभी को क्वॉरेंटाइन कराया जाएगा.

ग्रामीण क्षेत्रों में लगातार कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में वृद्धि हो रही है. जिसे लेकर जिला प्रशासन और चिकित्सा विभाग में हड़कंप मचा हुआ है. उधर गांव रजौरा खुर्द और चौराखेड़ा में स्थानीय पुलिस ने कर्फ्यू लगा दिया है. दोनों गांव की सीमाओं को पूरी तरह से बैरीकेड्स लगाकर बंद कर दिया है. गांव के आवागमन पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाया है. दोनों गांव के बाहर 3 किलोमीटर तक के एरिया को बफर जोन भी घोषित किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details