राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

धौलपुर में फिर मिले Corona के 11 नए मामले, लोगों में दहशत

राजस्थान में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है. ऐसे में शुक्रवार शाम को आई रिपोर्ट में धौलपुर में कोरोना के 11 नए मरीज सामने आए हैं. जिसके बाद जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 255 पर पहुंच गई है.

By

Published : Jun 19, 2020, 7:07 PM IST

corona positive found in dholpur, धौलपुर में मिला कोरोना पॉजिटिव
धौलपुर में मिला कोरोना पॉजिटिव

धौलपुर. जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है. शुक्रवार देर शाम 11 नए कोरोना रोगियों की रिपोर्ट चिकित्सा विभाग को पॉजिटिव मिली है. जिससे जिले का कुल आंकड़ा 255 पर पहुंच चुका है.

धौलपुर में कोरोना के 11 नए मामले

पिछले 1 हफ्ते से लगातार जिले के शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में चारों तरफ कोरोना रोगियों की संख्या में वृद्धि हो रही है. जिससे जिला प्रशासन और चिकित्सा विभाग में हड़कंप मचा हुआ है. वहीं, आमजन में भी दहशत देखी जा रही है. चिकित्सा विभाग द्वारा शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में रैंडम सैंपल कराने की भी प्रक्रिया शुरू करा दी गई है, जिससे आगे आने वाले समय में कोरोना रोगियों की संख्या में और इजाफा देखा जा सकता है.

पढ़ेंःप्रदेश में 52 नए कोरोना केस, अब तक 331 मरीजों की मौत, कुल पॉजिटिव आंकड़ा पहुंचा 13,909 पर

गौरतलब है कि जिले में कोरोना रोगियों की संख्या में इजाफा अधिकांश प्रवासी लोगों से हुआ था. जिले में महाराष्ट्र, गुजरात और उत्तर प्रदेश से प्रवासी लोग आ रहे थे. जिसके कारण कोरोना वायरस जिले के हर क्षेत्र में लगभग फैलता जा रहा है. उधर जिला प्रशासन और चिकित्सा विभाग द्वारा शहरी क्षेत्र कस्बा क्षेत्र और ग्रामीण इलाकों में रैंडम सैंपल कराने की प्रक्रिया भी शुरू करवा दी गई है.

कोरोना पॉजिटिव मिलने से मचा हड़कंप

जिसके अंतर्गत फल विक्रेता, सब्जी विक्रेता, किराना व्यापारी और दुग्ध विक्रेता के कोरोना टेस्ट कराए जा रहे हैं. जिनमें से भी लगातार कोरोना केसों में वृद्धि हो रही है. हाल ही में शहर का प्रतिष्ठित रेडीमड कपड़ो का विक्रेता कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया था. जिसने 30 से अधिक लोगों की चेन बनाकर कोरोना पॉजिटिव की संख्या में इजाफा किया है.

उसके अलावा राजाखेड़ा शहर के एक व्यक्ति ने खुद को कोरोना संक्रमण का शिकार कर करीब 20 लोगों को चपेट में लेकर कोरोना रोगियों की संख्या में भारी इजाफा किया है. मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. गोपाल गोयल ने जानकारी देते हुए बताया कि शुक्रवार देर शाम चिकित्सा विभाग को मिली रिपोर्ट में 11 नए कोरोना रोगी मिले हैं, जिससे जिले का कोरोना रोगियों का आंकड़ा बढ़ कर 255 हो गया है.

हालांकि, चिकित्सा विभाग 60 केसों को रिकवर कर डिस्चार्ज कर चुका है. शेष 186 केस का जिला अस्पताल और बाड़ी राजकीय चिकित्सालय में उपचार किया जा रहा है. इनमें से 6 एक्टिव केस का जयपुर सवाई मानसिंह अस्पताल में उपचार किया जा रहा है. इनमें से तीन कोरोना रोगियों की उपचार के दौरान मौत भी हो चुकी है.

चिकित्सा विभाग ने शुरू की रैंडम सैंपल

पढ़ेंःराज्यसभा चुनाव जीतकर राहुल गांधी को देंगे जन्मदिन का तोहफाः कांग्रेस विधायक

उन्होंने बताया चिकित्सा विभाग ने 10 हजार 525 लोगों के कोरोना टेस्ट कराए थे, जिनमें से 9 हजार 395 की रिपोर्ट मिल चुकी है. वहीं, शुक्रवार को 11 नए कोरोना केस मिले हैं, जिन्हें उपचार के लिए जिला अस्पताल के कोरोना सेंटर में भर्ती करा दिया गया है. उधर जिला प्रशासन और पुलिस ने कोरोना रोगियों के इलाकों में कर्फ्यू लगा दिया है. लगातार जिले में बढ़ रहे कोरोना रोगियों से आमजन में दहशत देखी जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details