राजस्थान

rajasthan

12वीं बोर्ड में 99 प्रतिशत अंक हासिल कर विनीत ने दौसा का नाम किया रोशन

By

Published : Jul 8, 2020, 9:17 PM IST

दौसा के विनीत शर्मा ने 12वीं बोर्ड परीक्षा परिणाम में 99 प्रतिशत अंक हासिल कर प्रदेश में जिले का नाम रोशन किया है. छात्र विनीत ने कहा कि उसके पूरे परिवार और रिश्तेदारों में खुशी की लहर है. वहीं, उसने अपनी इस सफलता का श्रेय माता-पिता और गुरुजन को दिया है.

Dausa Topper Vineet Sharma, Rajasthan board exam result
दौसा के विनीत शर्मा ने 12वीं बोर्ड में प्राप्त किए 99 प्रतिशत अंक

दौसा.12वीं बोर्ड परीक्षा का परिणाम जारी होने के बाद कहीं खुशी तो कहीं गम के बादल छा गए. लेकिन दौसा जिले में विज्ञान संकाय में 99 प्रतिशत अंक प्राप्त कर छात्र विनीत शर्मा ने प्रदेश में जिले का नाम रोशन किया है. विनीत ने अपनी इस सफलता का श्रेय माता-पिता और गुरुजनों को देते हुए कहा कि उसका लक्ष्य डॉक्टर बनना है. ऐसे में वह नीट की तैयारी में जुटा हुआ है.

दौसा के विनीत शर्मा ने 12वीं बोर्ड में प्राप्त किए 99 प्रतिशत अंक

विनीत ने बताया कि 12वीं बोर्ड के विज्ञान संकाय में 99 प्रतिशत अंक मिलने के बाद उसके पूरे परिवार और रिश्तेदारों में खुशी की लहर है. जब परिणाम जारी हुआ तो उसके गुरुजन और आस-पड़ोस के लोग उसके घर मिठाई और माला लेकर पहुंचे और विनीत का अभिनंदन किया.

छात्र विनीत शर्मा के पिता सरकारी कार्यालय में अकाउंटेंट हैं और मां अध्यापिका है. विनीत की मां सुमन का कहना है कि हमें विनीत की इस उपलब्धि पर गर्व है. उन्होंने कहा कि विनीत की मेहनत पर हमें पहले से भरोसा था. सुमन ने कहा कि आगामी नीट के होने वाले एग्जाम को लेकर विनीत पूरी तरह से आश्वस्त है. उनका कहना है कि उनका बेटा नीट का एग्जाम पास करके डॉक्टर बनेगा.

पढ़ें-12वीं के विज्ञान वर्ग का परीक्षा परिणाम घोषित, 91.96 फीसदी रहा परिणाम, बेटियों ने मारी बाजी

वहीं, अध्यापक श्याम शर्मा कहना है कि विनीत पढ़ाई को लेकर पूरी तरह प्रयासरत रहता था, वह एक मेहनती छात्रों में से है. इसीलिए उसने यह उपलब्धि हासिल की है. उसकी मेहनत को देखते हुए हम पहले से भी आश्वस्त थे कि विनीत इस बार बहुत अच्छा परिणाम लेकर आएगा.

हालांकि माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से इस बार प्रदेश के सभी जिलों का अलग-अलग परिणाम जारी करने के चलते यह संशय बना हुआ है कि विनीत ने प्रदेश में कौन सा स्थान हासिल किया. लेकिन जानकार सूत्रों के अनुसार 99 प्रतिशत अंक हासिल करने के बाद विनीत शर्मा का 12वीं विज्ञान संकाय में प्रदेश में दूसरा स्थान रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details