राजस्थान

rajasthan

By

Published : Nov 17, 2020, 12:34 PM IST

ETV Bharat / state

दौसा: राशन सामग्री नहीं मिलने पर ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन, कई महीनों से नहीं मिला राशन

दौसा के एक गांव में ग्रामीणों ने राशन नहीं मिलने पर विरोध प्रदर्शन किया. ग्रामीणों ने हाथ में राशन कार्ड लेकर विरोध जताया. प्रदर्शन करनेवालों का आरोप है कि उन्हें कई महीनों से राशन नहीं मिल रहा है.

Dausa news, Dausa villagers protest
दौसा में ग्रामीणों का प्रदर्शन

दौसा. पिपल्या चैनपुरा गांव के ग्रामीणों ने राशन डीलर के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. ग्रामीणों ने राशन सामग्री नहीं मिलने पर रोष जताते हुए विरोध-प्रदर्शन किया. उनका आरोप है कि पिछले 7-8 महीनों से राशन सामग्री नहीं दी जा रही है.

पिपल्या चैनपुरा गांव के लोगों ने पिछले लंबे समय से राशन सामग्री नहीं मिलने से परेशान होकर राशन डीलर की दुकान पर विरोध प्रदर्शन किया. लवाण तहसील के पिपल्या चैनपुरा ग्राम पंचायत के करीब 100 परिवारों को लंबे समय से राशन सामग्री नहीं मिल रही है. जिसके चलते उन्होंने हाथों में राशन कार्ड लेकर विरोध जताया. पिछले 8 महीने से राशन सामग्री नहीं मिलने से ग्रामीण परेशान है.

ग्रामीणों का कहना है कि पिछले 8 माह से कोरोना काल में लोग लॉकडाउन लगने के बाद से ही बाहर कहीं काम धंधे पर भी नहीं जा पाए और रसद विभाग द्वारा अनियमितताओं के कारण राशन सामग्री भी नहीं दी जा रही है. मामले को लेकर सरपंच बनवारी लाल मीणा ने उच्च अधिकारियों को भी अवगत करवाया.

यह भी पढ़ें. दौसा में पागल कुत्ते के हमले से करीब 15 लोग जख्मी, क्षेत्र फैली सनसनी

ग्राम पंचायत पिपल्या चैनपुरा के सरपंच बनवारी लाल मीणा ने बताया कि पंचायत में राशन नहीं मिल रही है. इनका नाम खानवास ग्राम पंचायत में जोड़ दिया गया, जो ग्राम स्थानीय पंचायत से 7 किलोमीटर दूर है. आने जाने के लिए साधनों के नहीं होने से ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

इस मामले को लेकर जिलारसद अधिकारी को इनका नाम जुड़वाने के लिए लिखित में अवगत करवा दिया था लेकिन अभी तक इनका नाम यहां पर पीपला ग्राम पंचायत में नहीं जुड़ा है. जिसके चलते इन्हें इनकी ग्राम पंचायत में राशन सामग्री नहीं मिलटी जिससे नाराज होकर ग्रामीणों ने विरोध प्रदर्शन किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details