राजस्थान

rajasthan

दौसा में पंचायत राज में हो रहे परिसीमन को लेकर ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

By

Published : Jul 25, 2019, 4:25 AM IST

दौसा में पंचायती राज में हो रहे परिसीमन को लेकर आए दिन ग्रामीण जिला कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर रहे हैं . कहीं नई ग्राम पंचायत बनवाने की मांग तो कही ग्राम पंचायत में अपने गांव का नाम जुड़वाने और हटवाने को लेकर ग्रामीण प्रदर्शन कर रहे हैं.

दौसा में पंचायत राज में हो रहे परिसीमन को लेकर ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

दौसा. जिले में पंचायती राज में हो रहे परिसीमन को लेकर आए दिन ग्रामीण जिला कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन करते नजर आ रहे हैं. बता दें कि गुरुवार को भी जिले के लवाण तहसील के जैलमपुरा गांव के दर्जनों लोगों ने एकत्रित होकर जिला कलेक्ट्रेट परिसर में प्रदर्शन कर जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा और जैलमपुरा को परिसीमन में नई गांव ग्राम पंचायत बनाने की मांग की.

दौसा में पंचायत राज में हो रहे परिसीमन को लेकर ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

ग्रामीणों का कहना है कि जैलमपुरा को ग्राम पंचायत बनवाने की मांग उनकी 2009 से चली आ रही है, लेकिन उस समय भी परिसीमन में ग्राम पंचायत बनने से उसे वंचित कर दिया गया था. इस बार भी उन्हें इस बात की आशंका है कि जैलमपुरा की अधिक जनसंख्या होने के बावजूद भी जैलमपुरा को ग्राम पंचायत बनने से वंचित रख कर पास के गांव को ग्रामपंचायत बनाया जा सकता है.

इसी बात को लेकर दर्जनों की तादाद में ग्रामीणों ने एकत्रित होकर जिला कलेक्ट्रेट के आगे प्रदर्शन कर कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा. ग्रामीणों का कहना है कि पंचायत मुख्यालय जैलमपुरा सहित पास के गांव जगरामपुरा और भूडला भुतपूरिया गांवों को मिलाकर जैलमपुरा को ग्राम पंचायत बनाया जा सकता है. जैलमपुरा की जनसंख्या भी अधिक है, जिससे वह ग्राम पंचायत बनने की पात्रता भी रखता है. ऐसे में ग्रामीणों ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर पंचायत राज में हो रहे परिसीमन में जीलमपुरा को ग्राम पंचायत बनाने की मांग रखी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details