राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

दौसा: एक्सप्रेस-वे निर्माण के चलते रास्ता रास्ता बंद होने पर ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

बांदीकुई के सोमाड़ा गांव के बैरवा ढाणी में सोमवार को दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे के निर्माण के चलते लोगों को अपने गांव से आवाजाही के लिए रास्ता नहीं मिला. इस कारण ग्रामीणों ने प्रशासन के खिलाफ आक्रोश व्यक्त करते हुए उपखंड कार्यालय पर जमकर नारेबाजी की और एसडीएम नीरज मीणा को ज्ञापन सौंपा.

By

Published : Feb 26, 2021, 2:33 PM IST

dausa news, ग्रामीणों का प्रदर्शन, villagers protest in dausa
दौसा में ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

दौसा. बांदीकुई उपखंड के सोमाड़ा गांव के बैरवा ढाणी में सोमवार को कई लोगों का गुस्सा फूट पड़ा. पूरा मामला दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे के निर्माण को लेकर है. एक्सप्रेस-वे के निर्माण के चलते सोमवार को गांव के लोगों को अपने गांव से आवाजाही के लिए रास्ता नहीं मिला. इस कारण ग्रामीणों ने प्रशासन के खिलाफ आक्रोश व्यक्त करते हुए उपखंड कार्यालय पर जमकर नारेबाजी की. ग्रामीणों ने नारेबाजी करते हुए एसडीएम नीरज मीणा को ज्ञापन भी सौंपा है.

दौसा में ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

पढ़ें:कोटा: 180 से ज्यादा गति से दौड़ाकर किया नए बने 3AC कोच का ट्रॉयल, ट्रेन में रीडिंग लाइट भी होगी

ग्रामीणों ने बताया कि दिल्ली- मुंबई एक्सप्रेस-वे का निर्माण एक कंपनी की ओर से किया जा रहा है. एक्सप्रेस-वे निर्माण के कारण गांव की बैरवा ढाणी का रास्ता बंद हो गया है, जिसके कारण गांव में कोई भी चारपहिया वाहन प्रवेश नहीं कर पा रहा है. एक्सप्रेस-वे का निर्माण करने वाली कंपनी एवं प्रशासन ने पहले आश्वासन दिया गया था कि वो गांव के लिए अलग लिंक रोड बना कर देंगे, जिसके बाद एक्सप्रेस वे का निर्माण शुरू करेंगे, लेकिन 6 महीने बीत जाने के बाद भी गांव के लिए कोई रास्ता नहीं बनाया गया है.

पढ़ें:दौसा: ग्रामीणों ने 2 महीने बाद भी क्रेशर प्लांट में नहीं चलने दी माइंस, किया हंगामा

ग्रामीणों ने बताया कि दिल्ली- मुंबई एक्सप्रेस-वे का निर्माण नहीं होने से गांव में स्कूल बस, एंबुलेंस और पानी के टैंकर सहित कोई भी चारपहिया वाहन नहीं आ जा पा रहे हैं. ग्रामीणों ने एसडीएम नीरज मीणा से जल्द गांव के लिए रास्ता बनाए जाने की मांग करते हुए समस्या का समाधान नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है. इस दौरान सैकड़ों ग्रामीण मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details