राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

दौसा: अगस्त क्रांति सप्ताह की शुरुआत, गांधी जयंती के उपलक्ष्य में सप्ताह भर होंगे विभिन्न कार्यक्रम

महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर दौसा में 9 से 15 अगस्त तक युवा पीढ़ी के लिए विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा. जिसके तहत रविवार को रामकरण जोशी उच्च माध्यमिक विद्यालय में महात्मा गांधी के जीवन पर विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया. जिसमें गांधी जी के भारत छोड़ो आंदोलन पर विचार प्रकट करते हुए गांधी जी के जीवन से जुड़ी विभिन्न बातों से लोगों को रूबरू करवाया गया.

By

Published : Aug 9, 2020, 4:21 PM IST

rajasthan news, dausa news
गांधी जयंती के उपलक्ष्य में सप्ताह भर होंगे विभिन्न कार्यक्रम

दौसा.जिले भर में गांधी जयंती के उपलक्ष्य में 9 से 15 अगस्त तक विभिन्न कार्यक्रम आयोजित कर युवा पीढ़ी को गांधी जी के जीवन के बारे में बताया जाएगा. जिसके तहत 9 से 15 अगस्त तक आयोजित होने वाले इस अगस्त क्रांति सप्ताह में कला, साहित्य, संस्कृति और पुरातत्व विभाग के निर्देश पर महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर जिले के समस्त ब्लॉक स्तर और उपखंड स्तर पर विभिन्न कार्यक्रम और गतिविधियों का आयोजन किया जाएगा.

वहीं, रविवार को जिला मुख्यालय के रामकरण जोशी उच्च माध्यमिक विद्यालय में महात्मा गांधी के जीवन पर विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया. कार्यक्रम के मुख्य वक्ता जिला शिक्षा अधिकारी घनश्याम मीणा रहे. जिन्होंने गांधी जी के भारत छोड़ो आंदोलन पर विचार प्रकट करते हुए गांधी जी के जीवन से जुड़ी विभिन्न बातों से लोगों को रूबरू करवाया.

गांधी जयंती के उपलक्ष्य में सप्ताह भर होंगे विभिन्न कार्यक्रम

पढ़ें-विद्युत लाइन की चपेट में आने से डंपर चालक की मौत, ग्रामीणों ने मुआवजे की मांग को लेकर किया प्रदर्शन

इस दौरान जिला शिक्षा अधिकारी घनश्याम मीणा ने कहा कि विचार गोष्ठी का उद्देश्य है. गांधी जी की ओर से किए गए कार्य उनके विचार, उनके दर्शन, उनकी कार्यशैली, उनका जीवन चरित्र इन सब के बारे में लोगों को जानकारी दी जाए और आने वाली पीढ़ी, वर्तमान युवा पीढ़ी को इन सब से रूबरू करवा कर उन्हें गांधी जी के जीवन से प्रेरित किया जाए. इस उद्देश्य से विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया है. गांधी जी के विचारों को जन-जन तक पहुंचाने के लिए इस तरह के कार्यक्रम सप्ताह पर चलेंगे, जिसके तहत जिले भर में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details