राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

दौसा में संविधान दिवस पर विचार गोष्ठी सहित होगें विभिन्न कार्यक्रम

दौसा में मंगलवार को संविधान अंगीकृत दिवस के उपलक्ष्य में विशेष कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे. जिसके तहत विद्यार्थियों और आमजन को संविधान की जानकारी दी जाएगी.

By

Published : Nov 25, 2019, 10:12 PM IST

constitution day in dausa, dausa news, संविधान, दौसा न्यूज

दौसा.जिले में संविधान अंगीकृत दिवस के उपलक्ष्य में मंगलवार को जिले भर में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे. संविधान के 70वें अंगीकृत दिवस के उपलक्ष्य में जिले भर में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित करके आमजन को संविधान की प्रस्तावना में मूल कर्तव्य की जानकारी दी जाएगी.

संविधान दिवस पर आयोजित होंगे विभिन्न कार्यक्रम

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की सचिव रेखा वाधवा ने बताया कि 26 नवंबर 1949 को भारत के संविधान को अंगीकृत किया गया था. जिसके तहत प्रत्येक साल 26 नवंबर को संविधान अंगीकृत दिवस के रूप में मनाया जाता है. इस वर्ष संविधान को अंगीकृत हुए 70 साल हो गए. जिस कारण भारत सरकार के विधि एवं न्याय मंत्रालय एवं राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण के निर्देशानुसार 26 नवंबर मंगलवार को विशेष कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे. जिसके तहत दौसा न्यायालय परिसर में बार एशोसिएशन के साथ संगोष्ठी का आयोजन किया जाएगा. जिसमें आमजन को संविधान की प्रस्तावना की मूल कर्तव्यों की जानकारी प्रदान की जाएगी.

यह भी पढ़ें. दौसाः लालसोट उपखण्ड के सेहडोलाई गांव के कुएं में गिरी युवती, मौत

वधवा ने बताया कि इसके साथ ही जिले के न्यायिक अधिकारियों का पैनल जिले के सभी निजी एवं सरकारी विद्यालयों में विद्यार्थियों को संविधान की जानकारी दी जाएगी. विभिन्न पुलिस थानों और कारागृहों में भी विभिन्न कार्यक्रम आयोजित कर संविधान की जानकारी दी जाएगी . इस उपलक्ष्य में जिले में पूरे सप्ताह भर कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे. जिससे आम लोगों को संविधान की जानकारी दी जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details