राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जिला कलेक्टर ने श्रम अधिकारी को लगाई फटकार, कहा- शिकायतें बर्दाश्त नहीं की जाएगी

जिला कलेक्टर ने गुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान आईटी केंद्र में फरियादियों की जनसुनवाई की. इस दौरान उन्होंने बताया कि जनसुनवाई में मुख्य तौर पर पानी बिजली और श्रम विभाग से जुड़ी हुई शिकायतें अधिक रही है. जिसको लेकर श्रम अधिकारी को साफ शब्दों में निर्देश दिया गया है कि आगे से इस तरह की शिकायतें बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

By

Published : Oct 10, 2019, 8:58 PM IST

जिला कलेक्टर ने की जनसुनवाई, District collector has heard public

दौसा. जिले में गुरुवार को जनसुनवाई के दौरान जिला कलेक्टर अविचल चतुर्वेदी ने अधिकारियों को साफ शब्दों में निर्देश देते हुए कहा कि भ्रष्टाचार संबंधी किसी शिकायत आती है तो कड़ी से कड़ी जांच की जाएगी और उसको बख्शा नहीं जाएगा.

जिला कलेक्टर ने की जनसुनवाई

जिला कलेक्टर अविचल चतुर्वेदी ने गुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान आईटी केंद्र में फरियादियों की जनसुनवाई की. इस दौरान उन्होंने बताया कि जनसुनवाई में मुख्य तौर पर पानी, बिजली और श्रम विभाग से जुड़ी हुई शिकायतें अधिक रही है. अधिकांश लोगों को श्रम विभाग को लेकर काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था. जिसको लेकर श्रम अधिकारी को साफ शब्दों में निर्देश दिया गया है कि आगे से इस तरह की शिकायतें बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

पढ़ें:उदयपुर में नहीं थम रही चोरी की वारदात, पुलिस बनी मूकदर्शक

जिला कलेक्टर ने कहा कि कई बार फरियादी की समस्या का तुरंत निवारण नहीं किया जा सकता. लेकिन, अधिकारियों की जिम्मेदारी है कि उनकी समस्या को पूरी तरह सुने और उनको संतुष्ट करके भेजे साथ ही उनका कार्य कब होगा ये निश्चित करे. जनसुनवाई के दौरान अधिकांश लोगों ने श्रमिक डायरी में दिखाते हुए आईटी केंद्र के आगे प्रदर्शन किया.

फरयादी हेमराज प्रजापत ने बताया कि श्रमिक विभाग से मिलने वाली छात्रवृत्ति 4 साल से नहीं मिल रही है. जिसको लेकर कई बार ऑनलाइन भी करवा दिया गया. लेकिन उसके बावजूद भी ई-मित्र वाला छात्रवृत्ति दिलवाने को लेकर पैसे की मांग करता है.

ई-मित्र संचालक ने जिस अधिकारी का नाम लेकर काम करवाने की बात कही वह भी श्रमिक कार्यालय में मौजूद है. जो कि यहां आने पर दूसरे व्यक्ति का नाम लेकर टरका देता है. श्रम विभाग में भ्रष्टाचार की बात को लेकर जिला कलेक्टर अविचल चतुर्वेदी ने कहा कि भ्रष्टाचार को लेकर किसी को बख्शा नहीं जाएगा. हालांकि, मेरे पास अभी तक इस तरह की शिकायत नहीं आई है. लेकिन ऐसी कोई शिकायत आती है तो उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details