राजस्थान

rajasthan

दौसाः पटाखे बेचने और जलाने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई

By

Published : Nov 13, 2020, 10:30 AM IST

प्रदेश सरकार ने इस साल कोरोना को देखते हुए पटाखों की बिक्री और जलाने पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया है. साथ ही दौसा में भी प्रशासन इस ओर सख्त नजर आ रहा है. ऐसे में अब जिले में जो भी अवैध रूप से पटाखे बेचता या उसे जलाते मिलेगा, उस पर मुकदमा दर्ज किया जाएगा.

Crackers banned in Rajasthan, दौसा में पटाखे बेचने पर कार्रवाई
पटाखे बेचने और जलाने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई

दौसा. पर्यावरण प्रदूषण को देखते हुए राज्य सरकार ने प्रदेश में दिवाली पर आतिशबाजी और पटाखे फोड़ने पर पूरी तरह से बैन लगा दिया है. जिसको लेकर अब प्रशासन भी सख्त नजर आ रहा है. इस दौरान जो भी लोग जिले में पटाखे जलाते या फिर आतिशबाजी करते नजर आएंगे, उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी.

पटाखे बेचने और जलाने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई

पुलिस अधीक्षक मनीष अग्रवाल ने बताया कि दिवाली के पर्व पर राज्य सरकार के आदेश के बाद अगर किसी भी तरह की कोई आतिशबाजी करता है या आतिशबाजी बेचता पाया जाता है, तो उसके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी. मनीष अग्रवाल ने दौसा वासियों को दिवाली की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि दिवाली का पर्व पूरे हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा, लेकिन इस दौरान कोरोना महामारी का भी ध्यान रखें, जितना हो सके कोरोना गाइडलाइन की पालना करें. सोशल डिस्टेंसिंग के साथ ही दिवाली मनाएं.

इस दौरान मनीष अग्रवाल ने कहा कि राज्य सरकार के आदेशों के चलते प्रदेश में दिवाली पर आतिशबाजी करना पूरी तरह बैन है. जिसके चलते में कहीं पर भी किसी प्रकार की कोई आतिशबाजी नहीं होगी. सरकार के आदेशों के बावजूद भी लोग किसी तरह के पटाखे जलाते पाए जाते हैं, तो थाने में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी.

पढे़ंःजयपुर ACB की बड़ी कार्रवाई, 50 हजार रुपए की रिश्वत लेते PHED का एक्सईएन ट्रैप

इस दौरान पुलिस अधीक्षक मनीष अग्रवाल ने जिले वासियों से अपील की है कि पूरे हर्षोल्लास के साथ दिवाली मनाएं, लेकिन किसी तरह की कोई आतिशबाजी ना करे. वहीं इसके बावजूद भी अगर जिले में कोई पटाखे का सामान बेचता या जलाता हुआ पाया जाता है, तो उसके खिलाफ अपने करीबी थाने में शिकायत भी दर्ज करवाएं. दोषी व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर सख्त कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details