राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

दौसा: तलाव गांव में खुदाई के दौरान मिले चांदी के सिक्के

दौसा के लालसोट उपखंड के तलाव गांव में खुदाई के दौरान चांदी के सिक्के मिलने का मामला सामने आया है. ग्रामीणों का कहना है कि खुदाई के दौरान सैकड़ों सिक्के मिले थे, जिसमें एक सिक्का ही पुलिस को मिला है, बाकी पुलिस के आने से पहले ही कुछ ग्रामीण लेकर फरार हो गए. वहीं पुलिस इसकी सूचना पुरातत्व विभाग को दे दी है.

By

Published : Jun 27, 2020, 11:46 AM IST

Dausa news, Silver coins found, Dausa police
दौसा के तलाव गांव में खुदाई के दौरान मिला चांदी के सिक्के

दौसा. जिले के लालसोट उपखंड के तलाव गांव में खुदाई के दौरान चांदी के सिक्के मिलने की खबर से पूरे क्षेत्र में आग की तरह फैल गई. मामले की सूचना मिलते ही मौके पर दर्जनों की तादाद में ग्रामीण एकत्रित हो गए. सूचना मिलते ही लालसोट पुलिस और प्रशासन मौके पर पहुंचे. मामले को लेकर ग्रामीणों का कहना है कि रास्ते पर अतिक्रमण कर कच्ची दीवार बनाने के दौरान की गई खुदाई में सैकड़ों की तादाद में चांदी के सिक्के मिले हैं.

दौसा के तलाव गांव में खुदाई के दौरान मिला चांदी के सिक्के

जानकारी के अनुसार पुलिस के पहुंचने से पहले ग्रामीण चांदी के सिक्कों को लेकर फरार हो गए हैं. घटनास्थल पर पहुंची पुलिस को महज एक चांदी का सिक्का मिला है. ऐसे में पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गई है. लालसोट तहसीलदार बद्रीनारायण मीणा का कहना है कि घटनास्थल पर खुदाई के दौरान एक चांदी का सिक्का मिला है. पूरे मामले को लेकर पुरातत्व विभाग को अवगत करा दिया गया है.

यह भी पढ़ें-कोरोना नहीं हुआ खत्म, लोग नहीं सुधरे तो आंकड़े यहीं नहीं रुकने वाले: चिकित्सा मंत्री

उन्होंने कहा कि पुरातत्व विभाग ही पूरे मामले की जांच करके आगे की खुदाई करेगी. तहसीलदार बद्रीनारायण मीणा का कहना है कि पुलिस को मामले से अवगत करवा दिया गया है. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. जांच के बाद ही पता चल पाएगा कितने सिक्के निकले हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details