राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

बाल अधिकारों को लेकर किसी तरह की लापरवाही नहीं बरती जाएगी : संगीता बेनीवाल

दौसा में राजस्थान राज्य बाल संरक्षण आयोग की अध्यक्ष संगीता बेनीवाल ने दौसा जिले का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने सर्किट हाउस में जनसुनवाई भी की. साथ ही उन्होंने सभी राजकीय व गैर राजकीय बालगृहों का निरीक्षण कर अधिकारियों को पाई गई कमियों के जल्द दुरुस्त करवाने के निर्देश दिए.

By

Published : Oct 22, 2019, 8:28 PM IST

dausa latest news, बाल संरक्षण आयोग

दौसा. बाल अधिकारों को लेकर किसी तरह की लापरवाही नहीं बरती जाएगी. यह कहना है राजस्थान राज्य बाल संरक्षण आयोग की अध्यक्ष संगीता बेनीवाल का. बेनीवाल मंगलवार को दौसा जिले के दौरे पर रहीं. इस दौरान उन्होंने सर्किट हाउस में जनसुनवाई करते हुए जिले में संचालित सभी राजकीय व गैर राजकीय बालगृहों का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान पाई गई कमियों को लेकर उन्होंने बाल गृह संचालकों व अधिकारियों को दुरुस्त करवाने के निर्देश दिए.

संगीता बेनीवाल ने दौसा जिले का किया दौरा

इस दौरान उन्होंने जिला कलेक्ट्रेट सभागार में जिले के समस्त अधिकारियों की बैठक ली. जिसको लेकर आयोग की अध्यक्ष संगीता बेनीवाल ने बताया कि सरकार बाल अधिकारों को लेकर पूरी तरह जागरूक है और इसीलिए मगंलवार को उन्होंने जिले का दौरा किया है. इसके साथ ही उन्होंने सभी अधिकारियों के साथ बैठक कर बाल अधिकारों को लेकर चर्चा की गई है.

पढ़ें- गहलोत के मंत्रियों ने किया उपचुनाव में दोनों सीटों पर जीत का दावा, डोटासरा बोले- एग्जिट पोल के उलट आएंगे नतीजे

साथ ही उन्होंने कहा कि हाल ही में प्रदेश के मुख्यमंत्री से एक 15 वर्षीय बालिका ने मिलकर अपना बाल विवाह रुकवाया है और मुख्यमंत्री ने उस पर तत्परता दिखाते हुए उस बालिका का बाल विवाह रुकवाया है. तो जब प्रदेश के मुख्यमंत्री बाल अधिकारों को लेकर इतने संवेदनशील है तो हम क्यों नहीं उनके अधिकारों को लेकर कार्य करें. इसीलिए हमने बैठक लेकर जिले के सभी अधिकारियों को बाल अधिकारों पर कार्य करने के लिए सख्त निर्देश दिए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details