राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

दौसा में महंत पर जानलेवा हमला, ग्रामीणों ने एसपी से की गिरफ्तार की मांग

दौसा में एक मंदिर के महंत पर जानलेवा हमला किया गया. इस मामले में दो लोगों के खिलाफ केस दर्ज करवाया गया है. वहीं ग्रामीणों ने चेतावनी दी है कि जल्द कार्रवाई नहीं हुई तो उग्र आंदोलन किया जाएगा.

By

Published : Jul 16, 2020, 3:13 PM IST

rajasthan news  दौसा न्यूज
संत पर जानलेवा हमला

दौसा.जिले के चरागाह भूमि पर अतिक्रमण का विरोध करने पर एक महंत के ऊपर अतिक्रमणकारियों ने जानलेवा हमला कर दिया. इस हमले से गुस्साए ग्रामीणों ने पुलिस अधीक्षक से आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करने की मांग की है. वहीं ग्रामीणों ने कार्रवाई नहीं होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है.

जिले के मंडावर थाना क्षेत्र के पातरखेड़ा गांव के बालाजी मंदिर के संत हजारी दास के ऊपर बुधवार की रात को गांव के ही लोगों ने जानलेवा हमला किया. इस मामले में संत हजारी दास व ग्रामीणों ने पातरखेड़ा गांव के रामेश्वर और परसादी मीणा के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज करवाया है.

महंत पर जानलेवा हमला

ग्रामीणों ने ज्ञापन के माध्यम से चेतावनी देते हुए कहा कि यदि पुलिस अतिक्रमण हटा कर उन अतिक्रमणकारियों व बाबा के साथ मारपीट करने वालों को जल्द गिरफ्तार नहीं करती तो उग्र आंदोलन किया जाएगा. जिसका जिम्मेदार प्रशासन होगा. वहीं पीड़ित हजारी दास ने बताया कि वे मंदिर की सेवा पूजा करते हैं. मंदिर वाले एरिया में ही तकरीबन 40 बीघा से अधिक चरागाह भूमि हैं.

यह भी पढ़ें.बागी विधायकों का वापस कांग्रेस में जाना, नाक कटवाना: सांसद किरोड़ी लाल मीणा

जिस पर गांव के ही कुछ लोगों ने अतिक्रमण कर रखा है. वो मंदिर के आसपास के एरिया में वृक्षारोपण और अन्य गतिविधि करते रहते हैं. जिससे से नाराज होकर अतिक्रमणकारियों ने महंत को मंदिर छोड़ कर जाने के लिए कहा लेकिन महंत नहीं माने. जिसके बाद बदमाशों ने संत हरिदास के ऊपर जानलेवा हमला करवा दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details