राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

प्रेम विवाह के बाद अब अपनों से जान का खतरा, सुरक्षा की मांग

दौसा में प्रेम विवाह करने के बाद एक युवक और युवती ने परिजनों से अपनी जान को खतरा बताया. ऐसे में युवक और युवती कोलवा थाना पहुंचे और थानाधिकारी से सुरक्षा की गुहार लगाई.

By

Published : Jun 5, 2021, 6:33 PM IST

लव मैरिज  dausa news  लव अफेयर  प्रेम विवाह  अपनों से जान का खतरा  सुरक्षा की मांग  security demands  danger to one life  love affair
प्रेम विवाह के बाद अब अपनों से जान का खतरा

दौसा.कोलवा थाना क्षेत्र में एक युवक और युवती ने प्रेम विवाह किया है. विवाह करने के बाद उन्होंने अपने परिजनों से अपनी जान को खतरा बताया है. युवक कोलवा थाना क्षेत्र का रहने वाला है, जबकि युवती अलवर जिले के रेणी थाना क्षेत्र की रहने वाली है. ऐसे में उन्होंने कोलवा थाने में पहुंचकर थानाधिकारी से सुरक्षा की मांग की.

सुरक्षा की मांग को लेकर पहुंचे थाने

युवती पिंकी बैरवा का कहना है, वह बालिग है और अपनी मर्जी से उसने शादी की है. लेकिन उसके परिजनों से उसको और उसके पति को खतरा है. ऐसे में उन्होंने सुरक्षा की मांग की है. मामले को लेकर कोलवा थाना प्रभारी रतन सिंह का कहना है, दोनों ने शादी का सर्टिफिकेट दिया है. उससे यह साबित नहीं हो रहा कि इन्होंने शादी की है. वह एक शादी की डीड है, जो इन्होंने वकील से बनवाई है. लेकिन फिर भी यह बालिग हैं और अपनी मर्जी से साथ रहना चाहते हैं. कोलवा थाना पुलिस इन्हें पूरी तरह अपने क्षेत्र में सुरक्षा मुहैया करवाएगी.

यह भी पढ़ें:शर्मनाक! बहन ने बॉयफ्रेंड के साथ मिलकर 2 सगी बहनों का करवाया था गैंग रेप

प्रेम विवाह करने पर पिता ने की थी बेटी की हत्या

गौरतलब है कि दौसा जिला मुख्यालय पर कोतवाली थाना क्षेत्र में कुछ दिनों पहले ऐसे ही एक प्रेम विवाह करने वाले लड़के लड़की को परिजनों ने अलग कर दिया था. लड़की के परिजनों ने लड़के के परिजनों के साथ मारपीट की तो लड़की के पिता ने घर से भाग कर शादी करने से नाराज होकर अपनी बेटी का गला घोंटकर हत्या कर दी थी. ऐसे में प्रेम विवाह के बाद हत्या होने से अब जिले में प्रेम विवाह करने वाले लोगों में डर का माहौल बनता जा रहा है, जिसके चलते हो पुलिस सुरक्षा की मांग कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details