राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

दौसाः मेहंदीपुर बालाजी में शांतिपूर्ण तरीके से मतदान जारी

दौसा के मेहंदीपुर बालाजी की 27 ग्राम पंचायतों में पंच और सरपंच के लिए मतदान प्रक्रिया सुबह 7 बजे से शुरू हो चुकी है. एक-दो छोड़कर सभी जगह शांतिपूर्ण मतदान जारी है. वहीं पुरुषों से ज्यादा महिला मतदाताओं में ज्यादा उत्साह देखने को मिल रहा है. हालांकि शुरुआती दौर में बूथों पर मतदाताओं की संख्या कम थी. लेकिन धीरे-धीरे मतदान ने रफ्तार पकड़ी है.

By

Published : Oct 3, 2020, 1:42 PM IST

dausa news, dausa hindi news
मेहंदीपुर बालाजी में शांतिपूर्ण तरीके से मतदान जारी

दौसा. जिले के मेहंदीपुर बालाजी की 27 ग्राम पंचायतों में पंच और सरपंच के लिए मतदान प्रक्रिया सुबह 7 बजे से शुरू हो चुकी है. एक-दो छोड़कर सभी जगह शांतिपूर्ण मतदान जारी है. वहीं पुरुषों से ज्यादा महिला मतदाताओं में ज्यादा उत्साह देखने को मिल रहा है. हालांकि शुरुआती दौर में बूथों पर मतदाताओं की संख्या कम थी. लेकिन धीरे-धीरे मतदान ने रफ्तार पकड़ी है.

पंचायती राज के दुसरे चरण के चुनाव के लिए पुलिस और प्रशासन ने माकूल इंतजाम किए हैं. चुनाव अधिकारी ने भी बूथों पर जाकर व्यवस्थाएं देखी. एड़ीएम मनीषा मीणा ने बताया कि सुबह 12:00 बजे तक करीब उदयपुरा और मीना सीमला 35% तक मतदान हुआ है. मतदान शांतिपूर्ण किए जा रहे. सोशल डिस्टेंसिंग की पूरी व्यवस्थाएं की जा रही है और लोग भी कोरोना गाइडलाइस की पूर्ण रूप से पालना कर रहे है. मतदान पर लगे पुलिस प्रशासन ने लोगों को व्यवस्था करने की सख्त हिदायत दी है.

दौसा में दूसरे चरण के लिए मतदान जारी

पंचायत राज चुनाव के दूसरे चरण का आगाज हो चुका है. जिले में पंचायत राज के दूसरे चरण का चुनाव करवाने को लेकर प्रशासन पूरी तरह से तैयार है. जिला निर्वाचन अधिकारी अधिकारी उप जिला निर्वाचन अधिकारी और पुलिस अधीक्षक पंचायत चुनाव क्षेत्रों का दौरा कर रहे हैं. कोरोना काल में पंचायत चुनाव हो रहे हैं. ऐसे में प्रशासन के लिए सबसे बड़ी चुनौती को कोरोना गाइडलाइन का पालन करवाना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details