राजस्थान

rajasthan

By

Published : Jan 26, 2021, 3:16 PM IST

ETV Bharat / state

बांदीकुई विधायक ने निकाली ट्रैक्टर रैली, पुलिस ने शाहजहांपुर बॉर्डर पर रोका

मंगलवार को दौसा के बांदीकुई विधायक जी आर खटाना अपने समर्थकों के साथ ट्रैक्टर रैली लेकर दिल्ली के लिए निकले थे. लेकिन विधायक को शाहजहांपुर बॉर्डर पर रोक दिया गया. जिसके बाद विधायक घटना स्थल पर ही धरने पर बैठ गए. उन्होंने कहा कि सरकार जब तक कृषि कानून को वापस नहीं लेगी तब तक किसान पीछे हटने वाले नहीं हैं.

दौसा की ताजा हिंदी खबरें, Bandikui Subdivision Headquarters
बांदीकुई विधायक की ट्रैक्टर रैली को पुलिस ने शाहजहांपुर बॉर्डर पर रोका

दौसा.जिले में किसान रैली में शामिल होने के लिए बांदीकुई विधायक जी आर खटाना अपने समर्थकों के साथ ट्रैक्टर रैली निकालते हुए ट्रैक्टर लेकर रवाना हो गए, लेकिन विधायक को शाहजहांपुर बॉर्डर पर आगे जाने से पुलिस ने रोक दिया. जिसके बाद विधायक जी आर खटाना मौके पर धरने पर बैठ गए.

बांदीकुई विधायक की ट्रैक्टर रैली को पुलिस ने शाहजहांपुर बॉर्डर पर रोका

मंगलवार को बांदीकुई उपखंड मुख्यालय पर गणतंत्र दिवस समारोह में शामिल होकर ध्वजारोहण कर अपने समर्थकों के साथ ट्रैक्टर रैली लेकर रवाना हुए विधायक जी आर खटाना को अलवर के बहरोड़ से सैकड़ों लोग शामिल हुए. वहां से वो दिल्ली की ओर ट्रैक्टर रैली लेकर निकल पड़े, लेकिन शाहजहांपुर बॉर्डर पर जाते ही पुलिस ने उन्हें बैरिकेडिंग लगाकर आगे जाने से रोक दिया. ऐसे में विधायक जीआर खटाना बॉर्डर पर ही धरने पर बैठ गए.

पढ़ें-जयपुर कलेक्ट्रेट घोटाला: हाईवे की चौड़ाई बढ़ाने के दिए मुआवजे में करोड़ों का घोटाला, 2011 से चल रहा है हेरफेर

विधायक जी आर खटाना ने बताया कि दिल्ली में किसान ट्रैक्टर रैली में शामिल होने के लिए जा रहे थे, लेकिन आगे जाने से रोका जा रहा है इसलिए यही धरने पर बैठ गए हैं. काले कानून को वापस करवाने के लिए देश के किसान पिछले 2 महीने से भी अधिक समय से सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन केंद्र सरकार अपनी मनमानी के चलते किसानों की बात सुनने के लिए तैयार नहीं है, लेकिन सरकार जब तक इस कृषि कानून को वापस नहीं लेगी किसान पीछे हटने वाले नहीं है और सरकार को ये कृषि कानून हर हाल में वापस लेना होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details