राजस्थान

rajasthan

दौसा जिला अस्पताल में एक ही पद पर दो अलग-अलग कुर्सियों पर बैठे पीएमओ

By

Published : Feb 25, 2021, 4:07 PM IST

रामकरण जोशी जिला चिकित्सालय में गुरुवार को पीएमओ की कुर्सी के लिए अजीब स्थिति देखने को मिली है. यहां एक ही पद पर दो पीएमओ नजर आए. यहां पीएमओ के लिए एक ही कुर्सी थी, तो एक और कुर्सी मंगवाई और दोनों पीएमओ को अलग-अलग कुर्सियों पर बैठाए गए.

Dausa news, Dausa District Hospital
दौसा जिला अस्पताल में एक ही पद पर दो अलग-अलग कु्र्सियों पर बैठे पीएमओ

दौसा.रामकरण जोशी जिला चिकित्सालय में गुरुवार को पीएमओ की कुर्सी के लिए अजीब स्थिति देखने को मिली है, जहां एक ही पद पर दो पीएमओ नजर आए. जब कुर्सी एक ही थी, तो एक और कुर्सी मंगवाई और दोनों पीएमओ अलग-अलग कुर्सियों पर बैठाए गए. दौसा जिले के सबसे बड़े अस्पताल रामकरण जोशी जिला चिकित्सालय में डॉ. सीएल मीणा प्रमुख चिकित्सा अधिकारी के पद पर कार्यरत रहे हैं, लेकिन सरकार ने तबादला सूची जारी कर अस्पताल के ही चिकित्सक डॉक्टर दीपक शर्मा को प्रमुख चिकित्सा अधिकारी बना दिया था. इसके बाद पूर्व पीएमओ डॉ. सीएल मीणा अस्पताल में नहीं आए और ट्रिब्यूनल कोर्ट में सरकार के आदेश के खिलाफ याचिका लगाई, लेकिन ट्रिब्यूनल कोर्ट ने डॉ. सीएल मीणा की याचिका खारिज कर दी.

दौसा जिला अस्पताल में एक ही पद पर दो अलग-अलग कु्र्सियों पर बैठे पीएमओ

इसके बाद पूर्व पीएमओ डॉ. सीएल मीणा हाईकोर्ट में पहुंचे और वहां से सीएल मीणा को राहत मिली. हाई कोर्ट ने सरकार के आदेश पर स्थगन आदेश दिया और 6 सप्ताह में सरकार को जवाब पेश करने के भी आदेश दिया. इस निर्णय के बाद पूर्व पीएमओ डॉ. सीएल मीणा गुरुवार को दौसा जिला अस्पताल में ज्वाइन करने के लिए पहुंचे, तो वहां पीएमओ के पद पर ज्वाइन करने की बात को लेकर विवाद हुआ. काफी लंबी बहस के बाद डॉ. सीएल मीणा ने अस्पताल में ज्वाइन कर लिया और पीएमओ की कुर्सी पर भी बैठ गए. इसी दौरान वर्तमान पीएमओ डॉ. दीपक शर्मा भी वहीं पर दूसरी कुर्सी लगाकर बैठ गए.

इस तरह पीएमओ की दो कुर्सियां लगने के बाद वहां मौजूद स्टाफ दोनों पीएमओ को ही माला और साफा पहनाने लगे और एक अजीब स्थिति पीएमओ कक्ष में देखने को मिली. इस पूरे मामले में डॉ. दीपक शर्मा का कहना है कि डॉ. सीएल मीणा को स्थगन आदेश मिले हैं. कोर्ट ने निदेशालय को आदेश दिए हैं. ऐसे में प्रमुख चिकित्सा अधिकारी पद पर लगाने का कार्य निदेशालय का है. ऐसे में निदेशालय के आदेश के बाद आगामी निर्णय किया जाएगा और फिलहाल उनके पास ही आहरण वितरण अधिकारी यानी वित्तीय अधिकार है. ऐसे में जब तक निदेशालय से कोई आदेश नहीं आएंगे. तब तक वह खुद ही पीएमओ रहेंगे.

यह भी पढ़ें-राजस्थान विधानसभा इन दिनों रहेगी स्थगित, 4 मार्च तक के कामकाज का ब्यौरा पेश

वहीं स्थगन आदेश लाने वाले डॉक्टर सीएल मीणा का कहना है कि वे पूर्व में पीएमओ थे और एक आदेश से उन्हें हटाया गया, लेकिन कोर्ट ने सरकार के आदेशों को स्थगन किया है. ऐसे में मैं ही पीएमओ हूं. फिलहाल पीएमओ कक्ष के बाहर डॉक्टर दीपक शर्मा के नेम प्लेट लगी हुई है और अंदर एक टेबल लगी हुई है और इस टेबल पर दो पीएमओ की कुर्सियां लगी हुई है. फिलहाल दीपक शर्मा के पास ही वित्तीय अधिकार हैं. ऐसे में आगामी दिनों में डॉ. दीपक शर्मा ही पीएमओ रहेंगे या फिर डॉक्टर सीएल मीणा एक बार फिर पीएमओ होंगे. इस का खुलासा निदेशालय के आदेशों के बाद ही होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details