राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

दौसा: मेहंदीपुर बालाजी में पैंथर के मूवमेंट से ग्रामीणों में दहशत

कोरोना महामारी के बीच धार्मिक नगरी मेहंदीपुर बालाजी के क्षेत्र में पैंथर की दहशत भी बढ़ गई है. धार्मिक नगरी के आसपास के करीब आधा दर्जन के वन क्षेत्र में पिछले 15 दिन से पैंथर के लगातार आवाजाही और मवेशियों के शिकार की घटनाओं से ग्रामीणों में दहशत बनी हुई है.

By

Published : Sep 18, 2020, 9:15 AM IST

dausa news, villagers terrorizes, Panther movement
मेहंदीपुर बालाजी में पैंथर के मूवमेंट से ग्रामीणों में दहशत

दौसा. कोरोना महामारी के बीच धार्मिक नगरी मेहंदीपुर बालाजी के क्षेत्र में पैंथर की दहशत भी बढ़ गई है. तेज गर्मी के चलते पानी और शिकार की तलाश में वन्यजीवों की पहाड़ी क्षेत्र से आबादी की ओर आवाजाही बढ़ गई है. धार्मिक नगरी के आसपास के करीब आधा दर्जन गांव गहरौली, मेहंदीपुर, नांदरी, भालपुर, चादूसा, उदयपुरा के वन क्षेत्र में पिछले 15 दिन से पैंथर के लगातार आवाजाही करने और लगातार मवेशियों के शिकार की घटनाओं से ग्रामीणों में दहशत बनी हुई है.

यह भी पढ़ें-दौसा में होमगार्ड जवान की हत्या मामले में हनुमान बेनीवाल ने सरकार को घेरा

वहीं चरावाहों का जंगल और पहाड़ी क्षेत्र की तरफ जाना मुश्किल हो गया है. पैंथर ने गुरुवार रात सूअर का शिकार किया है. भाजपा नेता श्याम सिंह ने बताया कि बालाजी क्षेत्र में पिछले 15 दिन से पैंथर की आवाजाही बनी हुई है. पैंथर भोजन और पानी की तलाश में आवाजाही करता हुआ आबादी क्षेत्र में बकरियों, गाय, सूअर का शिकार कर रहा है.

यह भी पढ़ें-चूरू: उत्तर प्रदेश का एक लाख का इनामी बदमाश गिरफ्तार, कई संगीन मामलों में चल रहा था फरार

पैंथर अब तक करीब 3 दर्जन से अधिक पशुओं का शिकार कर चुका है. गुरुवार देर रात पैंथर ने सूअर का शिकार किया है. समाजसेवी सत्येन्द्र सहारिया ने बताया कि आबादी क्षेत्र पर रात्रि में बघेरे का मूवमेंट होने से ग्रामीणों में दहशत का माहौल है. ग्रामीणों ने वन विभाग को अवगत कर समस्या समाधान करने की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details