राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

पंचायती राज के इंजीनियरों ने मांगें नहीं मानने पर दी इस्तीफे की धमकी

दौसा में ग्रामीण विकास और पंचायती राज इंजीनियर्स एसोसिएशन सरकार को चेतावनी दी है कि यदि सरकार उनकी 9 सूत्री मांगों को नहीं मानती तो 5 दिन तक हड़ताल करेंगे. उसके बाद अपने पद से इस्तीफा दे देंगे.

By

Published : Sep 16, 2019, 8:23 PM IST

engineers strike, दौसा न्यूज

दौसा. ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज इंजीनियर ने अपने 5 दिन तक चलने वाली हड़ताल को लेकर जिला कलेक्टर अविचल चतुर्वेदी को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपकर 9 सूत्री मांग को स्वीकार करने के लिए सरकार को साफ शब्दों में चेतावनी भी दे दी है. साथ ही कहा है कि यदि सरकार हमारी 9 सूत्री मांगों को नहीं मानती है तो 5 दिन के बाद सभी इंजीनियर अपने पद से इस्तीफा दे देंगे.

पढ़ें-कोटा : नदियां उफान पर, कई गांवों का संपर्क टूटा, एसडीआरएफ ने 400 लोगों को किया रेस्क्यू

ग्रामीण विकास एवं पंचायत राज इंजीनियर संघ के जिलाध्यक्ष चंदन लाल मीणा ने बताया कि एसोसिएशन की ओर से लंबे समय से अपनी मांगों को लेकर सरकार के समक्ष रखा जा रहा है. लेकिन सरकार इंजिनियर्स की मांगों को लेकर बिल्कुल भी ध्यान देना नहीं चाहती है. जिसको लेकर सभी इंजीनियर्स प्रदेश के अंदर पांच दिवसीय हड़ताल पर हैं.

पंचायती राज के इंजीनियरों ने मांगें नहीं मानने पर दी इस्तीफे की धमकी

साथ ही चंदन लाल मीणा ने बताया कि वेतन वृद्धि व फिक्सेशन व प्रमोशन सहित विभिन्न मांगों को लेकर सभी इंजीनियर प्रदेश स्तरीय पांच दिवसीय धरने पर हैं. सभी ने प्रदेश अध्यक्ष को अपने इस्तीफे भेज दिए हैं. 5 दिन में सरकार मांगे नहीं मानती हो तो सब अपने पद से इस्तीफा दे देंगे.

मीणा ने बताया कि विभागीय अभियंताओं द्वारा प्रति वर्ष 13 से 14 हजार करोड़ रुपए का निर्माण कार्य संपादन किया जाता है. लेकिन उसके परिपेक्ष में सरकार विभागीय अभियंताओं को स्थाई पद भी प्रदान नहीं कर रही है. वर्तमान में स्थाई अभियंताओं की संख्या नगण्य है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details