राजस्थान

rajasthan

राज्यसभा चुनाव में दो सीटें कांग्रेस जीतेगी और एक भाजपा, क्रॉस वोटिंग की संभावना नहीं : किरोड़ी लाल मीणा

By

Published : Jun 4, 2020, 11:04 AM IST

राज्यसभा के चुनाव 19 जून को होने हैं. जिसको लेकर भाजपा ने अपने 2 प्रत्याशी मैदान में उतारे हैं. जिससे चुनाव काफी रोचक बना हुआ हैं. वहीं, अब बीजेपी के सांसद ने अपना बयान दिया है. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी से एक ही सांसद जीत सकेगा. साथ ही कहा कि 2 सीटें कांग्रेस के खाते में जाएंगी.

rajasthan news, दौसा की खबर
राज्यसभा चुनाव को लेकर सांसद मीणा ने दिया बयान

दौसा.प्रदेश में राज्यसभा की 3 सीटों के लिए 19 जून को चुनाव होने जा रहे हैं. इस चुनाव में भाजपा की ओर से 2 प्रत्याशी चुनावी मैदान में है. जिसके चलते राज्यसभा चुनाव रोचक बना हुआ था, लेकिन बीजेपी के ही एक सांसद ने बयान देकर ये स्पष्ट कहा कि भारतीय जनता पार्टी से एक ही सांसद जीत सकेगा. वहीं 2 सीटें कांग्रेस के खाते में जाएंगी.

राज्यसभा चुनाव को लेकर सांसद मीणा ने दिया बयान

राज्यसभा सांसद डॉक्टर किरोड़ी लाल मीणा ने कहा कि राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग की संभावना नहीं है. ऐसे में प्रदेश में 3 सीटों के लिए हो रहे चुनाव में 2 सीटें कांग्रेस के खाते में वहीं एक सीट भाजपा के खाते में जाएगी. ऐसे में क्रॉस वोटिंग का सपना देख कर भाजपा ने 2 प्रत्याशी मैदान में उतारे थे और इस राज्यसभा के रण को रोचक बना दिया था, लेकिन उनकी ही पार्टी के सांसद की ओर से दिए गए इस बयान और विधायकों की संख्या देखकर ये कहा जा सकता है कि कांग्रेस के दोनों प्रत्याशी केसी वेणुगोपाल और नीरज डांगी को राज्यसभा में जाने का मौका मिल सकेगा, लेकिन सीटें तीन होने के कारण भाजपा के एक प्रत्याशी का राज्यसभा में जाने का सपना अधूरा रहने की संभावना है.

पढ़ें-SPECIAL: सरकार कहती है.. बार-बार हाथ धोएं, पानी ही नहीं तो कैसे क्या करें..

हालांकि ये तो 19 जून को वोटिंग के बाद ही पता चलेगा कि कौनसी पार्टी को कितनी सीटें मिलेंगी. साथ ही क्रॉस वोटिंग के सहारे दो सीटें जीतने की कल्पना करने वाली भाजपा अपने मंसूबों में कितनी कामयाब हो पाती है. इधर महिला एवं बाल विकास मंत्री ममता भूपेश ने भी साफ तौर पर इस बात का दावा किया है कि आगामी राज्यसभा के होने वाले चुनाव में प्रदेश में कांग्रेस 2 सीट जीतकर अपना परचम लहराएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details