राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

दौसा में तीन छप्पर पोश मकान में आग लगने से लाखों रुपए का सामान जलकर राख

दौसा जिले के लालसोट उपखंड के उदयपुरिया गांव में मंगलवार को हुए एक भीषण अग्निकांड में लगभग 10 लाख की की ज्वेलरी एक लाख रुपए से अधिक नगदी और खाने पीने का सामान सहित लाखों रुपए का सामान आग में जलकर राख हो गया है. यह आग गैस सिलेंडर फटने से लगी है, जिसमें तीन छप्पर पोश मकान में रखे सामान जलकर राख हो गए हैं.

By

Published : Oct 28, 2020, 2:26 PM IST

Dausa news, fire in thatched Posh house, goods burnt
दौसा में तीन छप्पर पोश मकान में आग लगने से लाखों रुपए का सामान जलकर राख

दौसा.जिले के लालसोट उपखंड के उदयपुरिया गांव में मंगलवार को हुए एक भीषण अग्निकांड में लगभग 10 लाख रुपए की की ज्वेलरी एक लाख रुपए से अधिक नगदी और खाने पीने का सामान सहित लाखों रुपए का सामान आग में जलकर राख हो गया है. उपखंड के रतनपुरा ग्राम पंचायत के गांव बाढ़ उदयपुरिया में मंगलवार को भीषण अग्नि हादसे में करीब 10 लाख के जेवरात और नगदी जलकर राख हो गए. घटना के दौरान एक गैस सिलेंडर फटने से आग ने विकराल रूप धारण कर लिया और तीन छप्पर पोश में मौजूद सब कुछ जलकर राख हो गया.

दौसा में तीन छप्पर पोश मकान में आग लगने से लाखों रुपए का सामान जलकर राख

गैस सिलेंडर फटने से मौके पर अफरा-तफरी मच गई. गनीमत यह रही कि मौके पर किसी के मौजूद नहीं रहने से जनहानि टल गई. आग लगने की घटना बाढ़ उदयपुरिया गांव निवासी दिव्यांगजन पीड़ित की पत्नी दोपहर बाद चूल्हे पर खाना पका रही थी और वह पानी लेने के लिए बाहर चली गई. इसी दौरान आग की चिंगारी छप्पर पोस में लग गई. आग ने विकराल रूप धारण कर लिया और आग में गैस सिलेंडर फट गया, ऐसे में आग ने और विकराल रूप धारण कर लिया और देखते ही देखते तीन छप्पर पोस घरों में रखा लाखों रुपए का सामान जल कर राख हो गया.

यह भी पढ़ें-राजस्थान : तंगहाली में पूरा परिवार तबाह...पति के बाद अब महिला ने भी 3 बच्चों संग खाया जहर, दो की मौत

हालांकि ग्रामीणों ने आग भुझाने का प्रयास किया, लेकिन आग के विकराल रूप धारण कर लिया, जिससे कि ग्रामीणों और परिजन भी बेबस हो गए. तीन छप्पर पोस में मौजूद सभी सामान जलकर राख हो गया. बाद में ग्रामीणों ने मशक्कत कर आग बुझाई लोगों का कहना है कि आग में करीब 8 लाख रुपए मूल्य के सोने के जेवरात एक लाख रुपए 11 हजार नगद खाने-पीने के सामान सहित बिस्तर कपड़े 50 मण गेहूं 5 बोरी मूंगफली चार बोरी बाजरा में 15 कट्ठे खाद प्लास्टिक के पाइप समेत अनेक सामान जलकर राख हो गए हैं.

अब पीड़ित त्रिलोक चंद्र के परिवार के पास कपड़े तक नहीं बचे हैं. मामले की जानकारी मिलते ही मौके पर पटवारी बनवारीलाल फुलवरिया और ग्राम विकास अधिकारी पहुंचे. नुकसान की रिपोर्ट तैयार प्रसाशन को भिजवाया. इस अग्निकांड को लेकर ग्रामीणों ने पीड़ितों के लिए सरकार से मुआवजे की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details