राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

किरोड़ी सिंह बैंसला पहुंचे दौसा...समाज के लोगों से चर्चा कर 9 नवंबर से आंदोलन का लिया निर्णय

आरक्षण आंदोलन संघर्ष समिति के संयोजक कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला शनिवार को दौसा पहुंचे. जहां उन्होंने सिकंदरा क्षेत्र के आसपास के गुर्जरों और पंच पटेलों से संपर्क कर दौसा में आंदोलन शुरू करने को लेकर चर्चा की. इसके बाद आगामी 9 नवंबर से जिले में आंदोलन शुरू करने पर फैसला लिया गया.

By

Published : Nov 7, 2020, 4:14 PM IST

9 नवंबर से दौसा में गुर्जर आंदोलन, Gurjar agitation in Dausa from 9 November
कर्नल बैंसला पहुंचे दौसा

दौसा.जिले में भी आगामी 9 नवंबर से गुर्जर आरक्षण आंदोलन शुरू होगा. इसको लेकर शनिवार को कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला दौसा पहुंचे. जहां उन्होंने सिकंदरा क्षेत्र के आसपास के गुर्जरों और पंच पटेलों से संपर्क कर आंदोलन शुरू करने को लेकर चर्चा की. बाद में बैंसला मीडिया से भी रूबरू हुए.

कर्नल बैंसला पहुंचे दौसा

इस दौरान मीडिया से बात करते हुए कर्नल किरोड़ी सिंह बैसला ने कहा कि समाज के लोगों से मिलकर अच्छा लगा, सब लोगों ने पूरा सपोर्ट किया है. ऐसे में 9 नवंबर से दौसा जिले में भी गुर्जर आंदोलन की शुरुआत की जाएगी. हालांकि जिले में आंदोलन की शुरुआत कहां से की जाएगी, इस बारे में अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया गया है.

बैंसला ने बताया कि समाज के लोगों से चर्चा करके नेशनल हाईवे या रेलवे ट्रैक को जाम करके आंदोलन शांतिपूर्ण तरीके से किया जाएगा. कर्नल बैंसला ने कहा कि पिछले 7 दिन से हम पीलूपुरा में ट्रैक पर बैठकर शांतिपूर्ण तरीके से आंदोलन कर रहे हैं. सरकार को गुर्जरों की ओर ध्यान देना चाहिए, नहीं तो आंदोलन उग्र हो सकता है. आरक्षण आंदोलन संघर्ष समिति के संयोजक कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला ने कहा कि बैकलॉग भर्तियां और विधवाओं को नौकरी सहित अन्य कई मुख्य मांगों को लेकर गुर्जर समाज के लोग पिछले 7 दिन से पीलूपुरा में शांतिपूर्ण तरीके से ट्रैक पर बैठे हैं, लेकिन सरकार गुर्जरों की मांगें मानने के लिए अभी तक तैयार नहीं है.

पढ़ेंःLIVE : कर्नल किरोड़ी बैंसला का ऐलान, तेज होगा आंदोलन...9 नवम्बर को बैठक के बाद करेंगे चक्काजाम

ऐसे में जब तक सरकार लिखित में गुर्जरों को कोई पत्र नहीं देती, तब तक हम आंदोलन जारी रखेंगे. गौरतलब है कि पिछले दिनों दौसा जिले के गुर्जर समाज ने एकजुट होकर यह निर्णय लिया. कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला जब तक दौसा आकर गुर्जर समाज के प्रतिनिधियों से चर्चा नहीं करते, तब तक जिले में आंदोलन शुरू नहीं किया जाएगा. जिसके चलते शनिवार को कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला दौसा पहुंचे. सिकंदरा के समीप बावनपाडा में गुर्जर समाज के लोगों से चर्चा कर जिले में आंदोलन शुरू करने की बात कही. ऐसे में आगामी 9 नवंबर से जिले में भी आंदोलन शुरू करने पर फैसला लिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details