राजस्थान

rajasthan

भ्रष्टाचार की जड़े दौसा से जल्द खत्म कर दी जाएगी - IG

By

Published : Jan 15, 2021, 4:53 PM IST

पदभार ग्रहण करने के बाद शुक्रवार को पहली बार जयपुर रेंज में आईजी हवा सिंह घुमरिया दौसा पहुंचे. यहां पहुंचकर आईजी हवा सिंह घुमरिया ने क्राइम मीटिंग ली. मीटिंग में जिले में अपराधों के नियंत्रण को लेकर अनेक निर्देश दिए.

जयपुर रेंज आईजी पहुंचे दौसा, Jaipur range IG reached Dausa
जयपुर रेंज आईजी पहुंचे दौसा

दौसा. जयपुर रेंज में आईजी हवा सिंह घुमरिया पदभार ग्रहण करने के बाद शुक्रवार को पहली बार दौसा पहुंचे. यहां पहुंचकर आईजी हवा सिंह घुमरिया ने क्राइम मीटिंग ली. क्राइम मीटिंग में उन्होंने जिले में अपराधों के नियंत्रण को लेकर अनेक निर्देश दिए.

जयपुर रेंज आईजी पहुंचे दौसा

मीडिया से बात करते हुए आईजी ने कहा कि दौसा जिले में भ्रष्टाचार की जड़ें आगामी समय में उखाड़ दी जाएंगी. उन्होंने कहा कि आने वाला समय बताएगा कि जिले में कैसे भ्रष्टाचार की जड़ें उखड़ेगी, लेकिन यह तय है कि जिले में भ्रष्टाचार की जड़ों को खत्म कर दिया जाएगा.

जयपुर रेंज के आईजी हवा सिंह ने कहा कि आने वाले समय में पुलिसिंग को नकारात्मक से सकारात्मक छवि की तरफ बढ़ाया जाएगा. साथ ही पुलिस का यह प्रयास होगा कि लोगों का विश्वास वापस कायम किया जाए. गौरतलब है कि दौसा के दो एसडीएम ट्रैप होने और तत्कालीन एसपी मनीष अग्रवाल पर भ्रष्टाचार के आरोप लगने से संपूर्ण दौसा जिला बदनाम हो चुका है. जिसके चलते यहां जनता का पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों से विश्वास उठता जा रहा है.

पढ़ें-डूंगरपुर: भाजपा कार्यकर्ताओं ने टिकिट वितरण में गड़बड़ी का आरोप लगाकर किया हंगामा, पार्टी दफ्तर में की तोड़फोड़

ऐसे में अब नए अधिकारियों के सामने यह बड़ी चुनौती होगी कि जिले की जनता का पुलिस और प्रशासन में एक बार फिर विश्वास कायम किया जाए. यह अच्छी बात है कि दौसा में वर्तमान में अनिल कुमार बेनीवाल एसपी हैं, जो हाल ही में कोटा एसीबी से तबादला होकर दौसा आए है. साथ ही आईजी ने भी हाल ही में ज्वाइन किया है. ऐसे में आईजी और एसपी नवनियुक्त होने से जिले में भ्रष्टाचार खत्म करने के लिए विशेष मिशन चला सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details