राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

दौसा : गर्मी में पानी के लिए मचने वाले हाहाकार से बचने के लिए बनाया गया कंट्रोल रूम

दौसा जिले में पानी की बड़ी समस्या है और पानी को लेकर मारामारी गर्मी के मौसम में और भी अधिक हो जाती है. अब इससे निपटने के लिए जलदाय विभाग ने जिले में कंट्रोल रूम स्थापित किया है.

By

Published : Jun 5, 2019, 1:54 PM IST

दौसा में जलदाय विभाग ने स्थापित किया कंट्रोल रुम

दौसा. जिले में पानी को लेकर मारा-मारी रहती है. गर्मी की दिनों में पानी की समस्या और अधिक बढ़ जाती है. जिसके चलते गर्मी में आए दिन जलदाय विभाग के कार्यालय पर प्रदर्शन, रोड जाम जैसी घटनाएं देखने को मिलती है. इस बार पानी को लेकर हाहाकार तो नहीं मचा, लेकिन इसको लेकर जलदाय विभाग ने जिले में कंट्रोल रूम स्थापित किए है. इस कंट्रोल रूम की सहायता से जिले में पानी के लिए मचने वाली त्राहि-त्राहि पर काबू पाया जा सकेगा.

दौसा में जलदाय विभाग ने स्थापित किया कंट्रोल रुम

जलदाय विभाग के अधीक्षण अभियंता रामरतन मीणा ने बताया कि जिले में पानी के संकट से बचने के लिए कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है. पानी की समस्या को लेकर आमजन को किसी भी तरह की परेशानी हो तो वह कंट्रोल रूम के नंबर पर फोन करके बता सकता है. जिससे उसकी समस्या का तत्काल समाधान किया जा सके. अधीक्षण अभियंता ने बताया कि जिले में कुल पांच कंट्रोल रूम स्थापित किए गए है. जिन पर की टैंकर नहीं पहुंचने, हैंडपंप खराब होने , पाइपलाइन लकीज जैसी समस्याओं को लेकर आमजन के फोन आ रहे हैं. जिनका तत्काल समाधान कर जनता को राहत दी जा रही है. अधीक्षण अभियंता ने बताया कि गर्मी में जल संकट को देखते हुए विभाग के सभी अधिकारियों को मुख्यालय नहीं छोड़ने के भी निर्देश दिए गए हैं. इस दौरान सभी अधिकारी अपने मुख्यालय पर रहे व किसी भी तरह की समस्या का तुरंत गति से समाधान करें जिससे आमजन को राहत मिल सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details