राजस्थान

rajasthan

By

Published : Jan 26, 2020, 7:53 PM IST

ETV Bharat / state

जमीन मुआवजे को लेकर सोमवार को किसान प्रतिनिधियों की सरकार से होगी वार्ताः सांसद मीणा

दौसा में मुंबई एक्सप्रेस हाईवे के निर्माण में किसानों की काफी जमीन आ रही है. किसानों की मांग है कि उनकी जमीन के बदले में उन्हें चार गुना ज्यादा मुआवजा दिया जाए. सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने बताया कि सोमवार को सरकार ने किसानों के प्रतिनिधियों को बैठक के लिए बुलाया है.

दौसा की खबर, Rajya Sabha MP Kirori Lal Meena
सरकार ने किसानों को वार्ता के लिए किया आमंत्रित

दौसा.दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस हाईवे निर्माण में किसानों की जमीन को लेकर मुआवजे के लिए चल रहा किसानों के आंदोलन को लेकर रविवार को बड़ी खबर आई है. सरकार ने किसानों से वार्ता करने के लिए सोमवार को राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा, किसान नेता हिम्मत सिंह गुर्जर सहित किसानों के प्रतिनिधियों को साथ लेकर सचिवालय में आमंत्रित किया है.

सरकार ने किसानों को वार्ता के लिए किया आमंत्रित

राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा का कहना है कि सोमवार को सरकार ने किसानों के प्रतिनिधियों को बैठक के लिए बुलाया है. जिसमें मुख्य सचिव सहित कई विभागों के सचिव सरकार के प्रतिनिधि के रूप में वार्ता करेंगे. उन्होंने कहा कि बैठक में हम किसानों की जमीन मुआवजा सहित बिजली, पानी और विभिन्न समस्याओं के ज्ञापन को लेकर चर्चा करेंगे.

मीणा ने कहा कि मुख्य समस्या किसानों की जमीन के बदले में 4 गुना मुआवजा की मांग का है और हमें उम्मीद है कि सरकार किसानों की समस्याओं पर ध्यान देगी. राज्यसभा सांसद मीणा ने कहा कि सरकार कुंभकरण की नींद में सोई हुई है अब जागने का समय आ गया है.

पढ़ें- किसानों का जमीन समाधि आंदोलन हुआ तेज, सांसद किरोड़ी मीणा के प्रशासन को चेताया

उन्होंने कहा कि सरकार अब जाग जाए और किसानों की समस्या का समाधान करें. जिसके लिए सोमवार को वह किसानों के प्रतिनिधि के रूप में सरकार से वार्ता करेंगे. सांसद का कहना है कि उम्मीद है किसानों के हित में कोई ठोस बात होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details