राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

दौसा में पेट्रोल पंप लूटने की साजिश करने वाले 5 लोग चढ़े पुलिस के हत्थे

दौसा में मेहंदीपुर बालाजी पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए पांच शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया है. पुलिस का कहना है, यह बदमाश शातिर किस्म के हैं, इनके खिलाफ विभिन्न धाराओं में कई मुकदमें दर्ज हैं.

By

Published : Jun 9, 2021, 5:19 PM IST

राजस्थान की ताजा खबर  क्राइम की ताजा खबरें  दौसा में पेट्रोल पंप लूट  मेहंदीपुर बालाजी पुलिस  पेट्रोल पंप लूट  लूट की साजिश  robbery plot  petrol pump robbery  Mehandipur Balaji Police  Petrol pump looted in Dausa  latest crime news
साजिश बनाते हुए 5 लोग गिरफ्तार

दौसा.मेहंदीपुर बालाजी पुलिस ने पेट्रोल पंप पर लूट की साजिश बनाते हुए पांच शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया है. यह बदमाश शातिर किस्म के हैं, पूर्व में इनके खिलाफ कई धाराओं में मुकदमें दर्ज हैं.

यह पांचों आरोपी चोरी लूट, रुपए छीनने, लड़ाई करने और मारपीट जैसे कई अपराधों में वांछित हैं. इन्होंने हथियारों के साथ मेहंदीपुर बालाजी में पेट्रोल पंप लूटने की साजिश की थी, जिसके चलते मेहंदीपुर बालाजी पुलिस ने हथियारों के साथ गिरफ्तार कर लिया.

दौसा पुलिस अधीक्षक अनिल बेनीवाल ने बताया, शातिर बदमाशों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए मेहंदीपुर बालाजी पुलिस ने हथियारबंद बदमाशों को गिरफ्तार किया है. गिरोह का मुखिया निरंजन कुमार मीणा ने अपने साथी हेमंत पुष्पेंद्र सुरेश हिम्मत रमाकांत के साथ मिलकर नेशनल हाईवे- 21 पर मीणा शिमला कट के पास पेट्रोल पंप की लूट की साजिश बनाई.

यह भी पढ़ें:जागते रहो: ब्लू टिक वेरीफाइड फेसबुक पेज को निशाना बना रहे साइबर ठग, यह तरीके अपनाकर करें बचाव

ऐसे में मेहंदीपुर बालाजी पुलिस में इन्हें हथियार और लूट के सामानों के साथ धर दबोचा. इन बदमाशों के पास एक पिस्टल, एक देसी कट्टा, दो जिंदा कारतूस, रस्सी और मिर्च पाउडर सहित अन्य हथियार बरामद किए गए हैं. इनमें से चार आरोपी मेहंदीपुर बालाजी थाना क्षेत्र के और एक आरोपी महुआ थाना क्षेत्र का रहने वाला है. पांचों को गिरफ्तार कर नवलपुर बालाजी थाना पुलिस पूछताछ कर रही है.

बूंदी के नैनवां में लगातार हो रहीं चोरियां

रोजाना चोरियां होने से लोगों में पुलिस के प्रति आक्रोश बढ़ने लगा है. नैनवां उपखंड के देई थाना क्षेत्र में दिनदहाड़े चोर सुने मकानों को निशाना बना रहे हैं. मकानों के ताले तोड़कर वारदातों को अंजाम दे रहे हैं. एक ही दिन में चोरों ने दो जगह पर सूने मकानों के ताले तोड़कर नकदी और सोने-चांदी के जेवरातों पर हाथ साफ किया है.

बूंदी के नैनवां में लगातार हो रहीं चोरियां

जानकारी के मुताबिक, देई कस्बे की लोड़ी चौहटी में गोपीलाल मीणा का परिवार खेत पर गया था. तब पीछे से चोरों ने मेन गेट का ताला तोड़ कमरों और बक्से का ताला तोड़कर बक्से में रखे साढ़े छह हजार रुपए नकद और एक जोड़ी चांदी की पायजेब चुरा लिए. साथ ही कपड़ो और बिस्तरों को अस्त-व्यस्त कर दिया. दोपहर बाद मकान मालिक का लड़का घर लौटा तो उसे मकान में सब सामान अस्त-व्यस्त मिलने पर घरवालों को सूचित किया.

यह भी पढ़ें:भरतपुर में महिला ने खुद पर क्यों उड़ेला तेजाब?

इस पर परिजनों ने मामले की सूचना देई पुलिस थाने में दी. साथ ही दूसरी चोरी देई थाना क्षेत्र के पिपल्या गांव में हुई, जिसमें चोरों ने दिनदहाड़े एक घंटे में मकान के ताले तोड़ अलमारी में रखे 70 हजार की नकदी सहित सोने चांदी के जेवरातों को चुरा ले गए. परिवार मोहल्ले में ही पड़ोसी के घर गया हुआ था, जो करीब घंटे भर बाद घर लौटे तो सारा सामान अस्त-व्यस्त पड़ा हुआ था. वहीं देई थाना क्षेत्र में लगातार हो रही चोरियों से लोगों में रोष व्याप्त है. अगर शीघ्र चोरियों का खुलासा नहीं हुआ तो लोग मजबूर होकर आंदोलन करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details