राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

बिजली कटौती के कारण किसानों की फसलें हो रही खराब, जीएसएस पर किया प्रदर्शन

दौसा में किसानों ने बिजली की कटौती से परेशान होकर जीएसएस पर पहुंचकर विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान किसानों ने रोड को जाम करने की भी कोशिश की. लेकिन समझाइश के बाद वो शांत हो गए. बिजली कटौती के कारण किसानों की फसल खराब हो रही है. जिसके चलते किसानों में काफी गुस्सा है.

By

Published : Dec 15, 2019, 11:02 PM IST

दौसा की खबर, Power cut
जीएसएस पर किसानों ने किया प्रदर्शन

दौसा. जिले में बिजली विभाग की लापरवाही से आमजन और किसान इन दिनों पूरी तरह परेशान है. आए दिन हो रही बिजली कटौती से किसानों की फसल चौपट होती जा रही है. जिसको लेकर जिले के किसान आयोजन जीएसएस पर विरोध प्रदर्शन करते रहते हैं. रविवार को भी जिले के सिकराय विधानसभा क्षेत्र के निहालपुरा जीएसएस पर आस-पास के कई गांवों के दर्जनों ग्रामीणों ने एकत्रित होकर विरोध प्रदर्शन किया.

जीएसएस पर किसानों ने किया प्रदर्शन

सिकंदरा के समीप निहालपुरा 33 केवी जीएसएस से जुड़े हुए गांव में बिजली की कटौती को लेकर ग्रामीणों का आक्रोश बढ़ता ही जा रहा है. बिजली कटौती से गुस्साए ग्रामीणों ने रविवार को जीएसएस पहुंच कर विरोध प्रदर्शन कर नारेबाजी की.

इस दौरान ग्रामीणों ने जीएसएस पर तैनात तकनीकी कर्मचारियों से विद्युत कटौती के बारे में बात की तो तकनीकी कर्मचारियों की ओर से संतुष्ट जवाब नहीं देने पर गुस्सा और अधिक बढ़ गया. गुस्साए ग्रामीणों ने सिकंदरा रोड को जाम करने का प्रयास किया. लेकिन, समझाइश के बाद शांत हो गए.

पढ़ें- दौसा: परचून की दुकान की आड़ में सट्टे की खाईवाली, नहीं हो रही कोई कार्रवाई

ग्रामीणों ने बताया कि बिजली कटौती को लेकर दस दिन पूर्व भी ग्रामीणों ने जीएसएस पर पहुंचकर प्रदर्शन किया था. तब विभाग के कर्मचारियों की ओर से समय पर बिजली उपलब्ध करवाने का आश्वासन दिया गया था. लेकिन, बावजूद उसके विभाग के हालात में कोई सुधार नहीं हुआ. किसानों की कड़ी मेहनत की कमाई सूखती जा रही है. लेकिन, विभाग के कर्मचारियों पर इसका कोई असर नहीं हो रहा है. जिसको लेकर ग्रामीणों ने निगम अभियंता से फोन पर बात कर 2 दिन का अल्टीमेटम दिया है. 2 दिन तक बिजली कटौती में सुधार नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details