राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

निजी अस्पताल में मां और नवजात की मौत, गुस्साए परिजनों ने लालसोट-दौसा हाईवे पर शव रखकर किया हंगामा

दौसा में एक निजी अस्पताल में प्रसव के दौरान महिला और नवजात की मौत से गुस्साए परिजनों ने लालसोट दौसा हाईवे को जाम कर दिया. परिजनों का आरोप है कि अस्पताल प्रशासन की लापरवाही से महिला और नवजात की मौत हुई है. पुलिस के समझाने के बाद मामला शांत हुआ.

By

Published : Dec 9, 2020, 5:54 PM IST

दौसा न्यूज, protest on Lalsot-Dausa highway
दौसा हाइवे पर शव रखकर प्रदर्शन

दौसा. जिले में प्रसव के बाद इलाज के दौरान महिला और नवजात की मौत से गुस्साए परिजनों ने अस्पताल के सामने जमकर हंगामा किया. आक्रोशित परिजनों ने शव को सड़क पर रखकर प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारियों ने अस्पताल प्रशासन की लापरवाही से मौत का आरोप लगाया है.

दौसा हाइवे पर शव रखकर प्रदर्शन

जानकारी के अनुसार नीचुनिया गांव सविता मीणा को प्रसव पीड़ा होने पर 4 दिसंबर को दौसा के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां प्रसव के दौरान नवजात की मौत हो गई और प्रसूता की हालत गंभीर है. जिसके बाद हॉस्पिटल के चिकित्सकों ने उसे पहले दौसा के सरकारी अस्पताल में और उसके बाद जयपुर रेफर कर दिया. 3 दिन उपचार के बाद बुधवार सुबह प्रसूता सविता मीणा की भी मौत हो गई. मौत के बाद परिजनों का गुस्सा फूट पड़ा और वे जयपुर से शव लेकर दौसा के निजी अस्पताल पहुंचे. परिजनों ने शव को अस्पताल के बाहर सड़क पर रखकर जमकर हंगामा किया.

परिजनों ने सड़क जाम कर के डेढ़ घंटे तक प्रदर्शन किया. इस दौरान मृतक महिला के रिश्तेदार भी वहां पहुंच गए. प्रदर्शन में शामिल 2 परिजनों की तबीयत भी खराब हो गई. सूचना मिलने के बाद कोतवाली पुलिस व चिकित्सा विभाग के अधिकारी पहुंचे और परिजनों से समझाईस कर अस्पताल मोर्चरी में रखवाया.

यह भी पढ़ें.सीकर : विजयी जुलूस में खूनी झड़प के बाद देर रात एक और व्यक्ति की मौत, 50 के खिलाफ नामजद मुकदमा

मामले को लेकर दौसा कोतवाल सुगन सिंह ने बताया कि महिला को प्रसव पीड़ा के बाद निजी अस्पताल में भर्ती करवाया था, जहां प्रसव के दौरान बच्चे की मौत हो गई और महिला की हालत गंभीर हो गई. उसके बाद चिकित्सकों ने उसे जयपुर रेफर कर दिया है. जयपुर इलाज के दौरान महिला की मौत हो गई. परिजनों की रिपोर्ट के अनुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details