राजस्थान

rajasthan

दौसा में प्रशासन की बड़ी लापरवाही आई सामने, मतदान केंद्र पर ईवीएम मशीन हुआ खराब

By

Published : Oct 10, 2020, 12:34 PM IST

राजस्थान में 10 अक्टूबर को पंचायती राज चुनाव के चौथे चरण के तहत मतदान किया जा रहा है. ऐसे में दौसा में प्रशासन की बड़ी लापरवाही सामने आई. जहां जिले के कोलवा ग्राम पंचायत में ईवीएम खराब होने से मतदाताओं को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा.

पंचायती राज चुनाव 2020, Panchayati Raj Election 2020
ईवीएम मशीन हुआ खराब

दौसा. गांव की सरकार चुनने के लिए आज यानी 10 अक्टूबर को पंचायत चुनाव के चौथे चरण के तहत मतदान किया जा रहा है. ऐसे में दौसा में जिला प्रशासन की लापरवाही के चलते जिले के कोलवा मतदान केंद्र के बूथ नंबर 7 पर वोटिंग मशीन खराब हो गई. जिसकी वजह से मतदाताओं को परेशानी का सामना करना पड़ा.

ईवीएम मशीन हुआ खराब

वहीं वोटिंग मशीन खराब होने के बाद जोनल मजिस्ट्रेट द्वारा दूसरी मशीन लाई गई, जो बाद में खराब निकली. बता दें कि मतदान करवाने के लिए जिला प्रशासन एक-एक मतदान कार्मिक को अच्छे से प्रशिक्षण देता है और एक-एक वोटिंग मशीन की जांच के बाद मतदान केंद्र पर भिजवाया जाता है.

जानकारी के अनुसार सुबह कोलवा ग्राम पंचायत के बूथ संख्या 7 पर ईवीएम में तकनीकी खराबी आ गई. जिसके बाद वहां मौजूद तकनीकी टीम ने ईवीएम को सही करने का प्रयास किया, लेकिन सफलता नहीं मिलने पर नई ईवीएम दूसरे मतदान केंद्र से मंगवाई गई. लेकिन दूसरी ईवीएम भी तकनीकी खामी के चलते बंद हो गई. जिसके बाद बांदीकुई उपखंड मुख्यालय से नई ईवीएम मंगवा कर मतदान केंद्र लाया गया. जिसके चलते करीब 2 घंटे तक मतदान प्रभावित रहा.

पढ़ेंःपंचायत चुनाव 2020: चौथे चरण का मतदान आज, सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त के बीच चुनी जाएगी गांव की सरकार

ऐसे में वोटिंग मशीन सही होने के लिए बुजुर्ग महिला मतदाता हैं लंबे समय तक मतदान केंद्र के बाहर इंतजार करती रही. तकरीबन 2 घंटे के लंबे इंतजार के बाद खंड मुख्यालय बांदीकुई से दूसरी वोटिंग मशीन मंगवा कर मतदान शुरू करवाया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details