राजस्थान

rajasthan

दौसा: महामारी रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़े के पहले दिन पुलिस ने निकाला फ्लैग मार्च, दिए ये निर्देश

By

Published : May 3, 2021, 10:55 PM IST

दौसा में महामारी रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़े के तहत सोमवार को पुलिस ने फ्लैग मार्च निकाला और लोगों को अनावश्यक घर से बाहर नही निकलने की हिदायत दी. इस दौरान कस्बे वासियों को महामारी रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाडे की नई गाइड़ लाइन के बारे में बताया और लोगों से घरों में रहने की हिदायत दी.

राजस्थान समाचार, rajasthan news, दौसा समाचार, dausa news
महामारी रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़े के पहले दिन पुलिस ने निकाला फ्लैग मार्च

मेहंदीपुर, बालाजी (दौसा). जिले में कोरोना महामारी संक्रमण की दूसरी लहर के बढ़ते मामलों को लेकर महामारी रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़े के पहले दिन सोमवार को बालाजी थाना पुलिस ने मेंहदीपुर बालाजी कस्बे में फ्लैग मार्च निकाल कर लोगों को अनावश्यक घर से बाहर नही निकलने की हिदायत दी. जानकारी के अनुसार बालाजी थाना पुलिस ने मानपुर सीओ संतराम मीना के नेतृत्व में बालाजी क्षेत्र सहीत मुख्य बाजार से होते हुए बालाजी मंदिर, उदयपुरा रोड़, बालाजी मोड़ सहित अन्य स्थानों पर फ्लैग मार्च निकाला.

वही, लाउड स्पीकर से अनाउन्स कर कस्बे वासियों को महामारी रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाडे की नई गाइड़ लाइन के बारे में बताया और लोगों से घरों में रहने की हिदायत दी. इसके साथ ही लोगों को चेताया कि कोरोना संक्रमण के मामले जिले में लगातार बढ़ रहे है ऐसे में इस पर नियंत्रण के लिए सरकार की गाइड लाइन का पालन करें.

यह भी पढ़ें:स्कूल फीस मामले में SC का फैसला, कोरोना काल की 85 फीसदी फीस ले सकेंगे निजी स्कूल

वहीं, बालाजी थाना प्रभारी गिर्राज प्रसाद ने लोगों से कोरोना के खिलाफ जंग में सभी को अपने घरों से अनावश्यक नहीं निकलने, अति आवश्यक हो तो फेस मास्क लगाकर ही निकले और मुंह पर मास्क लगाने और बार-बार हाथों को सेनेटाइजर से धोने और सोशल डिस्टेसिंग का पालन करने की लोगों से अपील की. इस दौरान थाना प्रभारी ने रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़े के दौरान लोगों को चेताया कि यदि अनावश्यक रुप से घूमते हुए कोई भी व्यक्ति पाए जाने पर सख्त कानूनी कार्रवाई कर चालान काटे जाएंगे.

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि, कर्फ्यू के दौरान आवश्यक सेवाओं को छोडकर अन्य दुकान खुली मिली तो दुकानदार पर सख्त जुर्माने और सीलिग की कानूनी कार्रवाई की जाएगी. इस बीच उन्होंने बताया कि, पाबंदियां लोगों की जान बचाने के लिए हैं, कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने और संक्रमण की चेन तोडने के लिए इसमें आमजन का सहयोग आवश्यक है.

यह भी पढ़ें:देश के सर्वाधिक संक्रमण वाले 5 राज्यों में राजस्थान शामिल, 2 लाख पहुंचा एक्टिव केस

बता दें कि, इस दौरान बेवजह घूमने वाले लोगों के चालान काटे गए. वहीं, इस बीच फ्लैग मार्च में मानपुर सीओ संतराम मीना, बालाजी थाना प्रभारी गिर्राज प्रसाद, एएसआई फतेह सिंह, मुकेश सिहं, शीशराम आर्य, हेड़ कांस्टेबल उमराव सिंह, राजेन्द्र प्रसाद, अनूप सिंह, काडूराम सैनी,कांस्टेबल बाबूलाल सहित दर्जनों पुलिसकर्मी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details