राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

दौसा: मानव तस्करी यूनिट की कार्रवाई में आठ बाल श्रमिक कराए गए मुक्त

दौसा में मानव तस्करी यूनिट ने बाल श्रमिकों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 8 बच्चों को मुक्त करवाया है. वहीं इस मामले में आरोपी पर विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है.

By

Published : Aug 25, 2020, 9:52 AM IST

Dausa news, child labours, human trafficking unit
मानव तस्करी यूनिट की कार्रवाई में आठ बाल श्रमिक हुए मुक्त

दौसा. मानव तस्करी यूनिट ने जिले में बाल श्रमिकों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 8 बच्चों को मुक्त करवाया है. जिले के लालसोट उपखंड मुख्यालय पर खाट (पलंग) बनाने के कारखाने पर छापा मारते हुए मानव तस्करी यूनिट ने 8 बच्चों को बालश्रम से मुक्त करवाया है.

मानव तस्करी यूनिट की कार्रवाई में आठ बाल श्रमिक हुए मुक्त

मानव तस्करी यूनिट के एएसआई दीपक शर्मा ने बताया कि जरिए मुखबिर सूचना मिली थी कि लालसोट में बाहर से स्थानीय स्तर पर लाकर बच्चों से बाल श्रम करवाया जा रहा है. इस घटना की सत्यता करने के लिए जांच की गई और सत्यापन के बाद कारखाने पर छापा मारा तो उसमें 8 बच्चे बाल श्रम करते हुए पाए गए. जिन्हें फैक्ट्री से मुक्त करवाया गया. इसके बाद सीडब्ल्यूसी के हवाले कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें-करौलीः बंदूक का भय दिखाकर 2 बहनों के साथ सामूहिक दुष्कर्म

एएसआई दीपक शर्मा ने बताया कि कारखाने का मालिक कारखाने से फरार पाया गया. इसके खिलाफ चाइल्ड लेबर की विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है. जल्दी ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा. दीपक शर्मा ने बताया कि मानव तस्करी यूनिटी चाइल्ड लेबर के खिलाफ कार्रवाई लगातार जारी है. सोमवार को लालसोट से 8 बच्चों को मुक्त करवाया गया इस तरह की कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details