राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

एक साल के बच्चे को साथ लेकर न्याय की गुहार लगाने एसपी ऑफिस पहुंची महिला, कहा- दहेज ना देने पर घर से निकाला

दौसा जिले में एक विवाहिता अपने 1 साल के बच्चे को लेकर एसपी ऑफिस में न्याय की गुहार लगाने पहुंची. जहां मामले का खुलासा हुआ कि विवाहिता को 5 लाख की दहेज की रकम के लिए प्रताड़ित किया जा रहा है.

By

Published : Nov 11, 2019, 5:23 PM IST

dowry case in dausa, दौसा न्यूज

दौसा. जिले में एक ऐसा मामला सामने आया हैं, जहां एक साल की बच्ची को एक मां गोद में उठाएं व्यवस्था से न्याय की गुहार कर रही हैं. पीड़िता सुमन सैनी को उसके सुसराल वालों ने घर से बाहर निकाल दिया है. वहीं पीड़िता ने आरोप लगाया है कि उसके ससुराल पक्ष के लोग उससे मारपीट करते है.

न्याय की गुहार लगाने एसपी ऑफिस पहुंची महिला

पीड़िता सुमन सैनी ने अपने ससुराल पक्ष के लोगों पर दहेज नहीं देने पर घर से बाहर निकाल देने का आरोप लगाया है. वहीं पीड़िता ने को लगा कि पुलिस उसकी कोई मदद नहीं कर रही हैं तो उसने एसपी ऑफिस पहुंचकर न्याय की गुहार लगाई है. पीड़िता सिकंदरा थाना इलाके की रहने वाली है. जिसने तीन माह पूर्व 8 अगस्त को सिकंदरा थाने में शिकायत दी थी कि पंडितपुरा निवासी उसके पति सतीश व उसके ससुर ओम प्रकाश द्वारा उसे दहेज के लिए परिजनों के साथ मिलकर मारपीट करते हैं.

पढे़ं: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पहुंचे जयपुर, महाराष्ट्र कांग्रेस के विधायकों से कर सकते हैं मुलाकात

पीड़िता के मुताबिक उससे 5 लाख रुपए या कार दहेज के रूप में मांग रहे है. जो पूरा नहीं होने पर उन्होंने पीड़िता को घर से बाहर निकाल दिया. वहीं बता दे कि पीड़िता के 1 साल का बच्चा भी है. जिसको लेकर वह न्याय के लिए दर-दर की ठोकरें खा रही है. पीड़िता सुमन सैनी का कहना है कि उसके पिता सिलिकोसिस बीमारी से गंभीर रूप से ग्रस्त है. ऐसे में वह अपने ससुराल वालों की मांग पूरी नहीं कर सकती. वहीं उसने यह भी आरोप लगाया कि उसके ससुर उसके ऊपर गंदी नजरे रखते हैं और साथ ही बदतमीजी करते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details