राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

दौसा: सर्व ब्राह्मण महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष की प्रेस वार्ता में जिलाध्यक्ष सहित कार्यकारिणी ने दिया इस्तीफा

सर्व ब्राह्मण महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुरेश मिश्रा दौसा में एक निजी होटल में सोमवार को प्रेस वार्ता कर रहे थे. वो 1 और 2 मार्च को जयपुर के बिड़ला ऑडिटोरियम में होने वाले सम्मेलन को लेकर जानकारी दे रहे थे. इसी दौरान महासभा के दौसा जिला अध्यक्ष केदार चांदना अपनी कार्यकारिणी सहित पहुंचे. उन्होंने प्रदेश कार्यसमिति के सदस्यों पर मनमानी का आरोप लगाते हुए इस्तीफा राष्ट्रीय अध्यक्ष को सौंप दिया.

By

Published : Feb 24, 2020, 2:20 PM IST

दौसा न्यूज़, Sarva Brahmin Mahasabha
दौसा में सर्व ब्राह्मण महासभा की प्रेस वार्ता

दौसा. जयपुर के बिड़ला ऑडिटोरियम में 1 और 2 मार्च को होने वाले सर्व ब्राह्मण महासभा के सम्मेलन को लेकर सोमवार को महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुरेश मिश्रा दौसा में एक निजी होटल प्रेस वार्ता कर रहे थे. इसी दौरान महासभा में विवाद पैदा हो गया.

दौसा में सर्व ब्राह्मण महासभा की प्रेस वार्ता

महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुरेश मिश्रा ने समारोह की जानकारी देते हुए बताया कि सर्व ब्राह्मण महासभा द्वारा दसवां राष्ट्रीय स्तर का अखिल भारतीय ब्राह्मण सम्मेलन आगामी 1 और 2 मार्च को जयपुर में बिरला ऑडिटोरियम में आयोजित किया जाएगा. इस सम्मेलन में देशभर के ब्राह्मण संगठन का जमावड़ा होगा और राष्ट्रहित में ब्राह्मणों की भूमिका तय की जाएगी.

सुरेश मिश्रा ने बताया कि इस दो दिवसीय समारोह में देशभर से करीब 2 हजार ब्राह्मण प्रतिनिधि हिस्सा लेंगे. इसमें राजनेता, उद्योगपति, चिकित्सक, समाजसेवी और विभिन्न क्षेत्रों में समाज का नाम रोशन करने वाले लोग शामिल होंगे.

पढ़ें:विधानसभा में आज से शुरू होगी बजट पर बहस, सदन के पटल पर रखा जाएगा कार्य सलाहकार समिति का प्रतिवेदन

सम्मेलन का मुख्य उद्देश्य राष्ट्रीय स्तर पर सामाजिक, राजनीतिक, आध्यात्मिक और सांस्कृतिक रूप से सक्रिय ब्राह्मणों को एक मंच पर लाकर आज के परिवेश में ब्राह्मण की भूमिका और समाज में उसके योगदान पर चिंतन होगा. सोमवार को राष्ट्रीय अध्यक्ष सुरेश मिश्रा मीडिया को अपने कार्यक्रम की जानकारी दे रहे थे.

इसी दौरान महासभा के दौसा जिला अध्यक्ष केदार चांदना अपनी कार्यकारिणी सहित पहुंचे. उन्होंने प्रदेश कार्यसमिति के सदस्यों पर मनमानी का आरोप लगाते हुए कार्यकारिणी सहित जिला अध्यक्ष पद से इस्तीफा राष्ट्रीय अध्यक्ष को सौंपा. हालांकि मामले को लेकर राष्ट्रीय अध्यक्ष सुरेश मिश्रा का कहना है कि ऐसी छोटी-मोटी बातें बड़े परिवार में चलती रहती है. इन्हें आपस मे बैठ कर निपटा लिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details