राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

दौसा में सड़कों पर उतरे दंत चिकित्सक, कानून बनाने की की मांग

पश्चिम बंगाल में डॉक्टर के साथ हुई अभद्रता व मारपीट की घटना से पूरे देश में आक्रोश है. देशभर में सोमवार को इसके विरोध में डॉक्टर्स हड़ताल पर रहे. इसका असर दौसा जिले में भी देखने को मिला जहां जिले के सभी दंत चिकित्सकों ने डॉक्टर्स के साथ मारपीट का विरोध किया व सरकार से कानून बनाने की मांग की.

By

Published : Jun 17, 2019, 9:30 PM IST

डॉक्टर्स के साथ अभद्रता के विरोध में डॉक्टर्स ने किया प्रदर्शन

दौसा. पश्चिम बंगाल में डॉक्टर के साथ हुई अभद्रता व मारपीट की घटना को लेकर जिले के 210 दंत चिकित्सक भी विरोध में उतर आए है. जिसको लेकर इंडियन डेंटल एसोसिएशन की जिला इकाई के तत्वाधान में सभी दंत चिकित्सकों ने गांधी सर्किल पर एकत्रित होकर पश्चिम बंगाल में चिकित्सक के साथ हुई मारपीट की घटना व अभद्रता का विरोध किया.

इस दौरान दंत चिकित्सकों ने सरकार से मांग की है कि सभी सरकारी व निजी चिकित्सकों के लिए सुरक्षा प्रदान करने वाला कानून बनाया जाए. और चिकित्सकों के साथ इस तरह की अभद्रता व मारपीट जैसी घटना को अंजाम देने वालों के साथ कठोर से कठोर कार्रवाई करने वाला कानून बने. इंडियन डेंटल एसोसिएशन के एजुकेटिव मेंबर डॉक्टर मनीष पहाड़िया ने बताया कि इस घटना के विरोध में सोमवार सुबह से ही सभी चिकित्सकों ने काली पट्टी बांधकर व ओपीडी का बहिष्कार कर विरोध जताया.

डॉक्टर्स के साथ अभद्रता के विरोध में डॉक्टर्स ने किया प्रदर्शन

सभी दंत चिकित्सकों ने राज्य सरकार से सभी सरकारी और निजी चिकित्सकों के लिए सुरक्षात्मक कानून की मांग की. जिससे कि चिकित्सक एक शुद्द व सुरक्षात्मक माहौल में काम कर सके. चिकित्सकों का कहना है कि आए दिन मरीजों के परिजनों द्वारा चिकित्सकों के साथ इस तरह की अभद्रता होती रहती है. जिसका मुख्य कारण है कि चिकित्सकों के साथ इस तरह की अभद्रता करने वालों के खिलाफ सरकार सख्ती से पेश नहीं आती. चिकित्सकों में असुरक्षा की भावना पैदा होती है तो वहीं अभद्रता करने वालों के हौसले भी बढ़ते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details