राजस्थान

rajasthan

बिजली कर्मचारियों के साथ मारपीट मामला, आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने पर निगमकर्मियों में आक्रोश

By

Published : Feb 3, 2021, 3:34 PM IST

दौसा में कुछ दिनों पहले बिजली कर्मचारियों के साथ मारपीट करने का मामला सामने आया था. जिसको लेकर कर्मचारियों ने पहले भी प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपा था. बुधवार को भी बिजली कर्मचारियों ने मामले को लेकर नारेबाजी की और आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की.

दौसा की ताजा हिंदी खबरें, Latest hindi news of Rajasthan
बिजली कर्मचारियों के साथ मारपीट मामले में आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग

दौसा. जिले के बिजली कर्मियों के साथ मारपीट करने वाले आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने से निगम के कर्मचारी आक्रोशित हैं, जिसके चलते उन्होंने बिजली विभाग और पुलिस कर्मियों के खिलाफ नारेबाजी करते हुए आक्रोश व्यक्त किया.

बिजली कर्मचारियों के साथ मारपीट मामले में आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग

जिले में बिजली विभाग की टीमों पर आए दिन हो रहे हमलों की घटना से नाराज बिजली कर्मचारियों ने बुधवार को बिजली निगम पर प्रदर्शन किया और पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. इस दौरान राजस्थान बिजली वर्कर्स फेडरेशन के बैनर तले कर्मचारियों ने प्रदर्शन करते हुए कहा कि बिजली कर्मियों की ओर से पिछले दिनों जो भी मुकदमे दर्ज कराए हैं, उन मामलों में आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी की जाए.

गौरतलब है कि वीसीआर भरने और बकाया बिलों की वसूली के दौरान बिजली निगम की टीमों पर कई बार हमले हुए हैं, पिछले दिनों जिले के मानपुर और खोर्रा आदि क्षेत्रों में बिजली विभाग की टीमों पर हमला किया गया था. ऐसे मे बिजली कर्मियों ने विरोध प्रदर्शन करते हुए अधीक्षण अभियंता को ज्ञापन सौंप कर दिया चेतावनी दी है कि यदि शीघ्र ही आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं की गई तो बिजली कर्मी कार्य का बहिष्कार करेंगे.

पढ़ें-निजीकरण का विरोधः बिजली कर्मियों ने आदेशों की प्रतियां जला कर किया प्रदर्शन

मामले को लेकर निगम के कर्मचारी नेता शिव कांत शर्मा ने बताया कि 22 अप्रैल के बकाया बिल की वसूली करने गए कर्मचारी के साथ मारपीट हुई. उस मामले में भी कर्मचारियों ने थाने में मुकदमा दर्ज करवा दिया, लेकिन पुलिस विभाग की शिथिलता के चलते आरोपियों की अभी तक गिरफ्तारी नहीं हुई है. इसके लिए हम पूर्व में भी विभाग और पुलिस कर्मियों के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए उच्च अधिकारियों को ज्ञापन दे चुके हैं और बुधवार को एक बार फिर विरोध प्रदर्शन करते हुए अधीक्षण अभियंता को पुलिस अधीक्षक के नाम ज्ञापन सौंपा और यदि जल्द ही दोषियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई तो सभी कर्मचारी हड़ताल करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details