राजस्थान

rajasthan

By

Published : Oct 17, 2019, 11:15 PM IST

ETV Bharat / state

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के चयन में गड़बड़ी, लोगों ने जिला कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

दौसा में गुरुवार को लावान पंचायत समिति के मालवास गांव के लोगों ने जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा. इसके साथ ही चयन प्रक्रिया को दुरुस्त करवाने की मांग भी की.

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के चयन में गड़बड़ी, Difference in selection of Anganwadi worker

दौसा. शहर में महिला बाल विकास विभाग के अधिकारियों ने कुछ दिन पहले गलत तरीके से आंगनबाड़ी कार्यकर्ता का चयन किया था. इस कड़ी में गुरुवार को लावान पंचायत समिति के मालवास गांव के लोगों ने जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर चयन प्रक्रिया को दुरुस्त करवाने की मांग की है.

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के चयन में गड़बड़ी

बता दें कि मालवास ग्राम पंचायत की एक विधवा महिला अन्नी देवी ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ता की नियुक्ति पर गड़बड़ी का आरोप लगाया. वहीं विधवा महिला ने कलेक्टर को ज्ञापन देकर बताया कि उसने 2 अक्टूबर 2016 को आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के लिए आवेदन किया था. जिसमें गांव के सेक्रेटरी सरपंच और अन्य दबंग लोगों द्वारा गड़बड़ी कर उससे कम योग्यता धारी महिला को नियुक्ति की गई थी.

पीड़ित महिला के भाई रमेश मीणा ने बताया कि जिले की मालवास ग्राम पंचायत में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की भर्ती में गांव के कुछ दबंग लोग और अधिकारियों की धांधली के चलते गलत तरीके से कम योग्यता वाली महिला को कार्यकर्ता पद के लिए चयन किया गया है.

पढ़े: मंडावा उप चुनाव : झुंझुनू की इस ग्राम पंचायत ने कांग्रेस को दिए दो प्रदेशाध्यक्ष, अब कांग्रेस प्रत्याशी रीटा चौधरी भी यहीं की

वहीं रमेश मीणा की बहन विधवा कोटे से होने के साथ-साथ 12वीं पास है, कंप्यूटर में आरएससीआईटी डिप्लोमा और बीपीएल परिवार से है, इसके बावजूद भी चयन प्रक्रिया में धांधली होने की वजह से विभागीय अधिकारियों ने कम योग्यता धारी महिला को नियुक्ति की है. वहीं सभी लोग महिला बाल विकास के अधिकारियों से मिल चुके हैं, लेकिन अभी तक इस मामले में कारवाई नहीं की गई है. ऐसे में इस मामले की जांच की मांग को लेकर गुरुवार को सभी गांव के लोग जिला कलेक्टर से मिले और वहां न्याय की गुहार लगाई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details