राजस्थान

rajasthan

दौसाः कोरोना वैक्सीनेशन का शुभारंभ... चिकित्सा अधिकारियों को लगा वैक्सीन

By

Published : Jan 16, 2021, 6:00 PM IST

दौसा में शनिवार को कोरोना वैक्सीनेशन का शुभारंभ हुआ. जहां जिला चिकित्सालय के लगभग सभी चिकित्सा अधिकारियों, स्वास्थ्यकर्मियों को वैक्सीन का टीका लगाया गया.

Inauguration of mangal campaign in Dausa, दौसा में मंगल अभियान का शुभारंभ
दौसा में मंगल अभियान का शुभारंभ

दौसा. जिस कोरोना वैक्सीन का लंबे समय से लोगों को इंतजार था, वह इंतजार अब खत्म हुआ और कोरोना वैक्सीन आखिरकार बाजार में आ गई, जिसका शनिवार को विधिवत शुभारंभ किया गया.

दौसा में मंगल अभियान का शुभारंभ

दौसा जिला चिकित्सालय में कोराना वैक्सीनेशन कर मंगल अभियान का शुभारंभ किया गया. मंगल अभियान का शुभारंभ दौसा विधायक मुरारी लाल मीणा ने जिला कलेक्टर पीयूष समारिया की मौजूदगी में जिला चिकित्सालय के पीएमओ डॉ. दीपक शर्मा को वैक्सीन लगाकर किया.

इस मंगल टीकाकरण अभियान का शनिवार को जिले में चार जगह विधिवत शुभारंभ किया गया, इसके लिए शुक्रवार को सभी तैयारियों को पूर्ण कर लिया गया था. वैक्सीन जयपुर से दौसा लाई गई, वैक्सीन को मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मनीष चौधरी की निगरानी में सभी चारों निर्धारित स्थानों पर भेजा गया था. शनिवार को जिला चिकित्सालय दौसा, सीएससी लालसोट सीएससी गीजगढ़ और सीएससी बांदीकुई में पंजीकृत चिकित्साकर्मियों को वैक्सीन लगाई गई.

पढ़ें-सलमान खान कोरोना को ढाल बना 7वीं बार नहीं हुए पेश, कोर्ट ने कहा-हर बार नहीं चलेगी हाजिरी माफी

वैक्सीन के पहले चरण में 7 हजार 150 डोज जिले में आई है, अभी 3 हजार 575 लोगों को टीका लगाया जाएगा, क्योंकि पहले चरण में टीका लगाने के बाद इन्हीं लोगों को दूसरी डोज दी जाएगी. इस अभियान को लेकर जिला चिकित्सालय के पीएमओ डॉ. दीपक शर्मा ने कहा कि जिला चिकित्सालय के लगभग सभी चिकित्सा अधिकारियों, स्वास्थ्यकर्मियों को वैक्सीन का टीका लगाया गया है. इसका किसी तरह का कोई साइड इफेक्ट नहीं है, इसलिए लोगों को भी आगे आकर वैक्सीन का टीकाकरण करवाना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details